Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

हमास ने दागे 12 रॉकेट, जवाब में इस्राइल ने लड़ाकू विमानों से की बमों की बारिश

मध्य पूर्व में इस्राइल और हमास के बीच तनाव में लगातार जबर्दस्त इजाफा हो रहा है। इस बीच फिलीस्तीन स्थित आतंकवादियों ने गाजापट्टी से इस्राइल पर 12 रॉकेट दागे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 21, 2020 17:56 IST
Israel, Israel air force, Israel Gaza, Israel Hamas, Israel bombs Hamas arms factory, Hamas- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL इस्राइल की सेना ने शुक्रवार को बताया कि ये हवाई हमले हमास के रॉकेट अटैक के जवाब में किए गए।

जेरूसलम: मध्य पूर्व में इस्राइल और हमास के बीच तनाव में लगातार जबर्दस्त इजाफा हो रहा है। इस बीच फिलीस्तीन स्थित आतंकवादियों ने गाजापट्टी से इस्राइल पर 12 रॉकेट दागे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, रात भर चले इस हमले के 9 रॉकेट को इस्राइल ने नेस्तानाबूद कर दिया। इसके बाद उसने जवाबी कार्रवाई करते हुए हमास आतंकवादी संगठन के ठिकानों पर 3 हवाई हमले करते हुए बमों की बारिश कर दी। इस्राइल की सेना ने शुक्रवार को बताया कि ये हवाई हमले हमास के रॉकेट अटैक के जवाब में किए गए।

किसी के हताहत होने की खबर नहीं

बता दें कि पिछले कुछ महीनों में गाजा सीमा के पास होने वाली यह सबसे बड़ी झड़प है, हालांकि हमलों में किसी के हताहत होने की खबर अभी तक नहीं है। पुलिस ने कहा कि इस्राइल में इमारतों और वाहनों को नुकसान हुआ और बम निरोधक दस्तों को विस्फोटकों के टुकड़े एकत्र करने के लिए भेज दिया गया है। हाल के सप्ताहों में हमास से जुड़े समूहों ने इस्राइल पर दबाव बनाने के लिए खेतों को जलाने के वास्ते विस्फोटक भरे गुब्बारों का प्रयोग किया है। हमास चाहता है कि गाजा पर लगाए गए प्रतिबंध हटाए जाएं।

देखें: 30 सेकेंड में डूब गया पानी पर चलने वाला चीनी टैंक, मजाक उड़ा तो ड्रैगन बोला- यह पुराना वीडियो है
पढ़ें: सऊदी अरब के पैसा वापस मांगते ही पाकिस्तान के होश ठिकाने, कश्मीर पर करने लगा OIC की तारीफ

दोनों पक्षों में तनाव बढ़ना तय
इन हालिया रॉकेट हमलों से दोनों पक्षों के बीच तनाव बढ़ना तय माना जा रहा है। इस्राइल ने गाजा के एकमात्र व्यावसायिक मार्ग को बंद कर दिया है जिससे बिजली संयत्र बंद हो गया है और क्षेत्र के निवासियों को 4 घंटे से अधिक बिजली नहीं मिल पा रही है। इस्राइल ने गाजा के तटीय पानी में मछली पकड़ने पर भी प्रतिबंध लगा दिया है। माना जा रहा है कि विस्फोटक भरे गुब्बारों के जवाब में यह किया गया है। इस्राइली सेना ने कहा कि उसने हमास के सैन्य ठिकानों पर हमला किया जहां रॉकेट बनाए जाते थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement