Saturday, April 27, 2024
Advertisement

देखें: 30 सेकेंड में डूब गया पानी पर चलने वाला चीनी टैंक, मजाक उड़ा तो ड्रैगन बोला- यह पुराना वीडियो है

ताइवान न्यूज की एक खबर के मुताबिक, चीन अपने इस ख्वाब को अंजाम तक पहुंचाने के लिए अपनी सैन्य क्षमताओं में लगातार इजाफा कर रहा है।

Vineet Kumar Singh Edited by: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: August 21, 2020 15:45 IST
Chinese Amphibious Tank, Chinese Amphibious Tank Sinks, Chinese Amphibious Tank Viral- India TV Hindi
Image Source : CCTC FOOTAGE GRAB वीडियो में चीन का एक एंफिबियस टैंक (Chinese amphibious tank) सिर्फ 30 सेकेंड के अंदर डूब गया।

ताइपे: पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर एक वीडियो छाया हुआ है। इस वीडियो में चीन का एक एंफिबियस टैंक (Chinese amphibious tank) सिर्फ 30 सेकेंड के अंदर डूब गया। बताया जाता है कि इस टैंक को ताइवान पर हमला करने के लिए डिजाइन किया गया है। चीनी सरकार लगातार यह कहती रही है कि वह ताइवान पर हमला करने की संभावना को नकार नहीं सकती, लेकिन टैंक की यह गति देखकर लोग सोशल मीडिया पर चीन की सैन्य क्षमताओं का जमकर मजाक उड़ा रहे हैं।

पानी में कूद गए चीनी सैनिक

ताइवान न्यूज की एक खबर के मुताबिक, चीन अपने इस ख्वाब को अंजाम तक पहुंचाने के लिए अपनी सैन्य क्षमताओं में लगातार इजाफा कर रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि चीनी सैनिक इस Chinese amphibious tank पर सवार होकर इसकी टेस्टिंग कर रहे हैं। यह टैंक चीन की यांगत्सी नदी पर तैरते हुए आगे बढ़ा ही था कि 30 सेकेंड के अंदर डूबने लगा। टैंक को डूबता हुआ देख उसपर सवार चीनी सैनिक पानी में कूद गए। गनीमत यह रही कि टैंक का ट्रायल कर रहे सैनिकों ने लाइफ जैकेट्स पहन रखी थीं, वर्ना उनकी जान पर बन आती।


18 साल पुराना है वीडियो?
बता दें कि यह वीडियो हाल ही में 22 जुलाई को चीन के CCTV के यूट्यूब चैनल पर पोस्ट हुआ था। दुनिया का ध्यान तब इस वीडियो पर नहीं गया था, लेकिन जब कुछ इंटरनेट यूजर्स ने टैंक के पानी में डूबने की क्लिपिंग डाली तो यह वायरल हो गया। इसके बाद जब चीन की सैन्य क्षमताओं का मजाक उड़ने लगा तो लोग इसकी तह तक गए। ड्रैगन के हवाले से इस बारे में बताया गया है कि वीडियो 2002 का है, भले ही इसे हाल ही में यूट्यूब पर अपलोड किया गया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement