Friday, May 03, 2024
Advertisement

इंडोनेशिया की दो दिवसीय यात्रा पर जकार्ता पहुंचे पेंस

अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस गुरुवार को इंडोनेशिया की दो दिवसीय यात्रा पर जकार्ता पहुंच गए। वह इस दौरान द्विपक्षीय व्यापार, क्षेत्रीय सुरक्षा को मजबूत करने और आतंकवाद के खिलाफ एकजुट होने पर चर्चा करेंगे।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: April 20, 2017 13:17 IST
pence- India TV Hindi
pence

जकार्ता: अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस गुरुवार को इंडोनेशिया की दो दिवसीय यात्रा पर जकार्ता पहुंच गए। वह इस दौरान द्विपक्षीय व्यापार, क्षेत्रीय सुरक्षा को मजबूत करने और आतंकवाद के खिलाफ एकजुट होने पर चर्चा करेंगे।

एच1बी वीजा से प्रतिभावान लोगों को किया जा सकता है आकर्षित

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, पेंस इंडोनेशिया के उपराष्ट्रपति जूसुफ कालिया के साथ द्विपक्षीय वार्ता से पहले राष्ट्रपति जोको विडोडो से मुलाकात करेंगे। पेंस अपने समकक्ष के साथ व्यापार पर चर्चा कर सकते हैं।

उत्तर कोरिया ने अमेरिका पर गिराया परमाणु बम, VIDEO देख हो जाएंगे हैरान

पेंस एशिया-प्रशांत दौरे के तीसरे पड़ाव के तहत इंडोनेशिया पहुंचे हैं। वह इससे पहले जापान और आस्ट्रेलिया का दौरा कर चुके हैं। वह विवादित दक्षिण चीन सागर विवाद पर भी चर्चा कर सकते हैं। इन बैठकों के बाद पेंस जकार्ता की इस्तिकलाल मस्जिद का दौरा करेंगे जो देश की सबसे बड़ी मस्जिद है। वह जकार्ता में दक्षिणपूर्वी एशियाई देशों (आसियान) के महासचिव से भी मुलाकात करेंगे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement