1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान के राष्ट्रपति ने कश्मीर मामले पर फैलाई फर्जी खबरें, ट्विटर ने जारी किया नोटिस

पाकिस्तान के राष्ट्रपति ने कश्मीर मामले पर फैलाई फर्जी खबरें, ट्विटर ने जारी किया नोटिस

कश्मीर मामले में भ्रामक और फर्जी खबरें फैलाने के मामले में सोशल मीडिया साइट ट्विटर ने पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अलवी को नोटिस भेजा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 26, 2019 16:59 IST
Pakistani President Arif Alvi- India TV Hindi
Pakistani President Arif Alvi

इस्लामाबाद | कश्मीर मामले में भ्रामक और फर्जी खबरें फैलाने के मामले में सोशल मीडिया साइट ट्विटर ने पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अलवी को नोटिस भेजा है। पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट में यह जानकारी देते हुए यह भी बताया गया है कि ट्विटर ने कहा है कि फिलहाल उसे अलवी की पोस्ट में किसी नियम का उल्लंघन नहीं मिला है, इसलिए अभी वह कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि कश्मीर मामले में कई पाकिस्तानी पत्रकारों के बाद अब राजनेताओं के ट्विटर अकाउंट बंद करवाने की 'साजिश' रची जा रही है और ट्विटर प्रबंधन ने राष्ट्रपति अलवी व कुछ अन्य नेताओं को नोटिस भेजा है। इस मामले में ट्विटर के नोटिस के मेल का स्क्रीनशाट पाकिस्तान की मानवाधिकार मंत्री शिरीन मजारी ने सोशल मीडिया पर साझा किया है। उन्होंने इसके साथ लिखा है, "ट्विटर प्रबंधन खराब मोदी सरकार का प्रवक्ता बनने में बहुत आगे निकल गया। उन्होंने हमारे राष्ट्रपति को नोटिस भेजा है! बेहद अरुचिकर और पूरी तरह से हास्यास्पद।"

मजारी द्वारा साझा किए गए मेल में ट्विटर की तरफ से लिखा गया है कि अलवी द्वारा 24 अगस्त को कश्मीर की स्थिति पर साझा किए गए एक वीडियो के खिलाफ रिपोर्ट मिली है। इस मेल में ट्विटर प्रबंधन की तरफ से कहा गया है कि 'ट्विटर ने इसकी जांच की है और अपने किसी नियम या किसी कानून का उल्लंघन नहीं पाया है जिस वजह से इस बार हम कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।' कश्मीर के बारे में भ्रामक खबरें फैलाने के आरोप में ट्विटर करीब दो सौ पाकिस्तानी अकाउंट को निलंबित कर चुका है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X