Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के सैनिकों पर मौत बनकर टूटे आतंकी, उत्तरी वजीरिस्तान में गिरी कई लाशें

सुरक्षाकर्मियों ने भी जवाबी कार्रवाई की लेकिन यह पता नहीं चल सका है कि इसमें कितने आतंकवादी हताहत हुए।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 15, 2022 17:25 IST
Pakistan Soldiers Killed, Terrorists Kill Pakistan Soldiers, Waziristan Pakistan Soldiers- India TV Hindi
Image Source : AP FILE Pakistani troops leave for patrol at their camp in Wana, the main town of the South Waziristan tribal region along the Afghan border.

Highlights

  • पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान में हुए 2 आतंकी हमलों में कम से कम 8 सैनिकों की जान चली गई।
  • हमले में रॉकेट संचालित ग्रेनेड लांचर और असॉल्ट गन का इस्तेमाल किया गया: पाकिस्तानी अफसर

कराची: पाकिस्तान के वजीरिस्तान इलाके में पाकिस्तान के सैनिकों पर आतंकवादी एक बार फिर मौत बनकर टूटे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान में हुए 2 आतंकी हमलों में कम से कम 8 सैनिकों की जान चली गई। डॉन अखबार की शुक्रवार को आई एक खबर के मुताबिक, आतंकियों द्वारा सैनिकों पर हमले की पहली घटना गुरुवार को उत्तरी वजीरिस्तान के कबाइली जिले में दाताखेल तहसील क्षेत्र में उस समय हुई जब आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों की एक गाड़ी पर घात लगाकर हमला किया जिसमें 7 सैनिक मारे गए।

‘हमले में ग्रेनेड लांचर का इस्तेमाल किया गया’

अखबार ने कहा कि दूसरी घटना भी गुरुवार को हुई जिसमें संबंधित जिले के ईशाम क्षेत्र में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में एक सैनिक मारा गया। खबर में एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से कहा गया, ‘जहां तक पहले हमले की बात है, आतंकवादियों ने अफगान सीमा के पास दाताखेल में सुरक्षाबलों के एक चलते वाहन पर हमला किया। हमले में रॉकेट संचालित ग्रेनेड लांचर और असॉल्ट गन का इस्तेमाल किया गया।’ खबरों के मुताबिक, सुरक्षाकर्मियों ने भी जवाबी कार्रवाई की लेकिन यह पता नहीं चल सका है कि इसमें कितने आतंकवादी हताहत हुए।

आतंकी हमलों में पहले भी मारे गए हैं सैनिक
पाकिस्तानी सेना की मीडिया शाखा ने अभी तक घात लगाकर किए गए हमले की पुष्टि नहीं की है और औपचारिक बयान जारी नहीं किया है। खबरों में कहा गया है कि जिले के ईशाम क्षेत्र में सैनिकों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी हुई जिसमें 28 साल का एक सैनिक मारा गया। बता दें कि इस इलाके में अक्सर पाकिस्तानी सैनिकों पर हमले होते रहते हैं। इससे पहले 11/12 अप्रैल की दरम्यानी रात एक पाकिस्तानी सैन्य अफसर और सैनिक की आतंकियों के साथ मुठभेड़ में मौत हो गई थी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement