Friday, April 26, 2024
Advertisement

दक्षिणी वजीरिस्तान में विद्रोहियों के हमले में पाकिस्तान के 4 सैनिकों की मौत

पाकिस्तान की सेना को देश के अशांत क्षेत्र दक्षिणी वजीरिस्तान में विद्रोहियों के हमले में बड़ा झटका लगा है। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 12, 2021 20:56 IST
Pakistan 4 Soldiers Killed, Pakistan Soldiers Killed, Pakistan Soldiers Killed Rebels- India TV Hindi
Image Source : ISPR दक्षिणी वजीरिस्‍तान में एक चेक पोस्ट पर विद्रोहियों के हमले में 4 पाकिस्तानी सैनिकों की मौत हो गई है। 

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की सेना को देश के अशांत क्षेत्र दक्षिणी वजीरिस्तान में विद्रोहियों के हमले में बड़ा झटका लगा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दक्षिणी वजीरिस्‍तान में एक चेक पोस्ट पर विद्रोहियों के हमले में 4 पाकिस्तानी सैनिकों की मौत हो गई है। पाकिस्तान के सैनिकों के ऊपर यह भीषण हमला गुरुवार की रात को हुआ। वहीं, पाकिस्तान की सेना का भी दावा है कि उसने 4 विद्रोहियों को ढेर कर दिया है। सेना ने कहा है कि और विद्रोहियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान भी शुरू कर दिया गया है। यह चेक पोस्ट अफगानिस्तान की सीमा पर है।

उत्तरी वजीरिस्तान में भी मारे गए थे 2 सैनिक

पाकिस्तानी सेना की चेक पोस्ट पर हुए इस हमले की खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री महमूद खान ने निंदा की है। फरवरी में ही उत्तरी वजीरिस्तान में विद्रोहियों के साथ संघर्ष में पाकिस्तान के 2 सैनिक मारे गए थे। जिस इलाके में ताजा हमला हुआ है, वह पहाड़ों से भरा हुआ है और विद्रोही यहां हमले को अंजाम देने के बाद आसानी से छिप जाते हैं। पाकिस्तान की सेना ने कुछ समय पहले दावा किया था कि उसने इस इलाके से विद्रोहियों का सफाया कर दिया है, लेकिन यह सच साबित नहीं हुआ। आज भी विद्रोही गुट पाकिस्तानी सेना को लगातार निशाना बना रहे हैं।

खैबर पख्तूनख्वा में दागे गए मोर्टार के गोले
वहीं, पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में हुई एक अन्य घटना में कथित तौर पर अफगानिस्तान की ओर से नागरिकों को निशाना बनाकर मोर्टार के गोले दागे गए जिनसे एक बच्चे की मौत हो गई और 7 अन्य घायल हो गए। पाकिस्तानी मीडिया ने पुलिस अधिकारियों के हवाले से बताया कि घटना बाजौर जिले में गुरुवार को हुई। पाक-अफगानिस्तान सीमा के पास स्थित जिले के मोखा, गंदाई और गाली इलाकों में कथित तौर पर अफगानिस्तान के कुनार प्रांत से नागरिकों को निशाना बनाकर मोर्टार के गोले दागे गए। बाजौर पाकिस्तान के 7 कबायली जिलों में से एक है और यह विद्रोहियों का गढ़ रहा है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement