Sunday, April 28, 2024
Advertisement

'...तो कुछ ही दिनों में खामोश हो जाएगा इजरायल', ईरान के सुप्रीम लीडर खामेनेई का बड़ा दावा

ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्ला अली खामेनेई ने शुक्रवार को एक पोस्ट में दावा किया कि इजरायल इस समय असहाय है और अमेरिका की मदद के बिना वह कुछ ही दिनों में खामोश हो जाएगा।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: November 03, 2023 13:41 IST
Ayatollah Ali Khamenei, Iran Khamenei, Ayatollah Ali Khamenei Hebrew- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्ला अली खामेनेई।

तेहरान: इजरायल की सेना और हमास के आतंकवादियों के बीच इन दिनों भीषण जंग छिड़ी हुई है। इजरायल की सेना ने गाजा सिटी की पूरी घेराबंदी कर ली है। इस लड़ाई में अब तक 9 हजार से ज्यादा फिलिस्तीनी मारे जा चुके हैं और हजारों घायल हुए हैं। इस बीच ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्ला अली खामेनेई ने शुक्रवार को हिब्रू भाषा में एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि यहूदी राष्ट्र 'अमेरिकी समर्थन के बिना कुछ ही दिनों में खत्म हो जाएगा।' यहां यहूदी राष्ट्र से खामेनेई का मतलब इजरायल से है।

‘इजरायल की सरकार झूठ बोल रही है’

X पर अपनी पोस्ट में खामेनेई ने कहा, ‘जायोनी सरकार (इजरायल) आपसे झूठ बोल रही है, और यह तब भी झूठ बोल रही थी जब उसने फिलिस्तीनियों के पास अपने कैदियों के बारे में चिंता जताई थी। ये लोग खुद उसी की बमबारी में मारे जा रहे हैं।’ कैदियों से खामेनेई का मतलब हमास द्वारा बंधक बनाए गए इजरायल के नागिरकों से था। इन बंधकों को हमास के आतंकियों ने अज्ञात ठिकानों पर कैद करके रखा है। बता दें कि इन कैदियों में कुल 242 लोग शामिल हैं जिनमें कुछ विदेशी नागरिक भी हैं।


‘कुछ दिनों में खामोश हो जाएगा इजरायल’
खामेनेई ने दावा किया कि इजरायल अब ‘असहाय और भ्रमित’ है। ईरान के सर्वोच्च नेता ने कहा कि अमेरिका के समर्थन के बिना इजराइल कुछ ही दिनों में खामोश हो जाएगा। बता दें कि लेबनान और इजरायल की सीमा पर तनाव तब शुरू हुआ जब हिजबुल्लाह ने 7 अक्टूबर को यहूदी राष्ट्र पर हमास के अचानक हमले के समर्थन में 8 अक्टूबर को इजरायली सैन्य स्थलों की ओर कई रॉकेट दागे। जवाब में इजरायली सेना ने उसी दिन दक्षिणपूर्वी लेबनान पर भारी तोपखाने दागे। फिलहाल पूरे इलके में जबरदस्त जंग छिड़ी हुई है और इजरायल की कार्रवाई में हमास के आतंकी सैकड़ों की संख्या में ढेर हुए हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement