Friday, May 03, 2024
Advertisement

इजरायल के PM बेंजामिन नेतन्याहू ने युद्ध शुरू होने के बाद दूसरी बार अमेरिकी विदेश मंत्री से मुलाकात की, सामने आई तस्वीर

इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन से मुलाकात की है। इजरायल और हमास के बीच जारी जंग के दौरान नेतन्याहू की ब्लिंकन से ये दूसरी मुलाकात है। इस मुलाकात से साफ है कि नेतन्याहू और अमेरिका के बीच गंभीर चर्चा चल रही है।

Reported By : Amit Palit Written By : Rituraj Tripathi Updated on: October 17, 2023 0:13 IST
Benjamin Netanyahu- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अमेरिकी विदेश मंत्री से मिलते इजरायल के PM बेंजामिन नेतन्याहू

जेरूसलम: इजरायल और हमास के बीच जंग जारी है। इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। इजरायल के PM बेंजामिन नेतन्याहू ने अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन से मुलाकात की है। युद्ध शुरू होने के बाद पीएम नेतन्याहू की ब्लिंकन से ये दूसरी मुलाकात है। ये मुलाकात सोमवार को हुई। इस समय तेल अवीव के किर्या में सुव्यवस्थित युद्ध मंत्रिमंडल, मंत्री योव गैलेंट, मंत्री बेनी गैंट्ज़, मंत्री गाडी ईसेनकोट, मंत्री रॉन डर्मर और एमके आर्येह डेरी की बैठक चल रही है। 

Israel PM Benjamin Netanyahu

Image Source : INDIA TV
अमेरिकी विदेश मंत्री के साथ बैठक करते इजरायल के पीएम

इससे पहले, पीएम नेतन्याहू और अमेरिकी विदेश मंत्री ब्लिंकन ने जेरूसलम में प्रधानमंत्री कार्यालय में एक गहन निजी बैठक की थी। इस दौरान राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के निदेशक तज़ाही हानेग्बी और प्रधान मंत्री के सैन्य सचिव, मेजर-जनरल एवी गिल ने भी भाग लिया।

ईरान और हिजबुल्ला की धमकियों पर आगबबूला हुए नेतन्याहू 

हालही में खबर आई थी कि ईरान और हिजबुल्ला द्वारा लगातार आ रही धमकियों और चेतावनी से इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू आगबबूला हो गए हैं। इजरायली प्रधानमंत्री ने ईरान और हिजबुल्ला को चेतावनी देते हुए कहा है कि वे ‘हमारी परीक्षा’ नहीं लें। नेतन्याहू ने सोमवार को इजरायली संसद ‘नेसेट’ में दिए भाषण में कहा कि हमास को हराने के लिए दुनिया को एकजुट होने की जरूरत है। 

उन्होंने कहा, ‘‘यह युद्ध आपका भी युद्ध है।’’ इजरायली प्रधानमंत्री ने हमास की तुलना नाजियों से की। इस बीच, गाजा की पूर्ण घेराबंदी के बाद फिलस्तीनियों की भारी भीड़ सोमवार को अस्पतालों और स्कूलों में देखने को मिली। वे आश्रय की तलाश कर रहे हैं और भोजन एवं पानी की कमी का सामना कर रहे हैं।

गौरतलब है कि हमास द्वारा इजरायल पर हमले के बाद इजरायली सेना, गाजा में लगातार बमों की बौछार कर रही है। इस हमले में गाजा में हाहाकार मचा हुआ है। हमास के आतंकी चारो खाने चित्त हो गए हैं। अब ईरान समेत अन्य देश  इजरायल के हमले को रुकवाना चाहते हैं। लिहाजा वह नेतन्याहू को धमकियां दे रहे हैं। 

ये भी पढ़ें: 

तख्तापलट की आशंका से बौखलाए किम जोंग, सेना के जनरल को दी दुनिया की सबसे खौफनाक मौत, सुनकर उड़ जाएंगे होश

हमास के हमले में मारे गए 6 ब्रिटिश नागरिक और 10 लापता, पीएम सुनक ने अचानक लंदन में किया यहूदी स्कूल का दौरा

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement