Thursday, May 16, 2024
Advertisement

इजराइल के पीएम ने खाई हमास को बर्बाद करने की कसम, कह डाली ये बड़ी बात

हमास के हमले के बाद इजराइल ने जोरदार पलटवार किया है। अब तक इस जंग में गाजा पट्टी के ढाई लाख लोग बेघर हो चुके हैं। 2400 से ज्यादा मौतें हो चुकी है। इसी बीच इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास को बर्बाद करने की बड़ी कसम खाई है। जानिए इजराइली पीएम ने क्या कहा?

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: October 12, 2023 11:32 IST
इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू- India TV Hindi
Image Source : AP इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू

Israel Hamas War: इजराइल और हमास के बीच जोरदार जंग छिड़ी हुई है। ताजा जंग की विभीषिका का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अब तक इस जंग में 2400 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं। इजराइल गाजा पट्टी पर लगातार हमले कर रहा है। इन हमलों में गाजा में रहने वाले फिलिस्तीनियों की हालत बहुत खराब हो गई है। इसी बीच इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास को बर्बाद करने की बड़ी कसम खाई है। साथ ही बड़ी बात कह डाली है।

पीएम नेतन्याहू ने हमास को दी ये बड़ी चेतावनी

इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने विदेश मंत्री योव गैलेंट के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने पूर्व आईडीएफ स्टाफ के नेतृत्व वाली विपक्षी ब्लू एंड व्हाइट पार्टी के साथ मिलकर 'राष्ट्रीय आपातकाल की सरकार' की स्थापना की घोषणा की है। इस कॉन्फ्रेंस में रक्षा मंत्री बेनी गैंज भी शामिल थे। पीएम नेतन्याहू ने अपने संबोधन के दौरान आतंकी संगठन को चेतावनी देते हुए कहा कि अब हमास के सभी सदस्यों की मौत तय है। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में हमास के हमले के बाद नेतन्याहू व्यक्तिगत तौर पर बयान दे रहे थे। नेतन्याहू ने घोषणा करते हुए कहा, 'यहूदी राष्ट्र (इस्राइल) एक है और अब इसका नेतृत्व भी एकजुटता के साथ होगा।'

 

हमास से जुड़े हर शख्स की मौत तय, बोले नेतन्याहू

हमास को आईएसआईएस से भी बर्बर बताने वाले पीएम नेतन्याहू ने शनिवार को आतंकियों द्वारा किए गए अत्याचारों का जिक्र भी किया, जिसमें लोगों को जिंदा जलाने की बात सामने आई है। उन्होंने कहा कि 'इजराइल में हर परिवार किसी न किसी तरह से पीड़ितों के परिवार से जुड़ा हुआ है। हम अपने घर के लिए मिलकर लड़ेंगे।' नेतन्याहू ने यह भी बताया कि उन्हें दुनियाभर के नेताओंका समर्थन भी मिला है। इस्राइली पीएम ने घोषणा करते हुए कहा, 'हम आक्रमक हो गए हैं। हमास से जुड़े प्रत्येक सदस्य की मौत तय है।' नेतन्याहू ने कहा कि मुसीबत की इस घड़ी में पूरा इजराइल अपने सैनिकों के साथ खड़ा है। अब इजराइल की इस जंग में जीत निश्चित होगी।

हमास ने इजराइल पर किया था जोरदार हमला

गौरतलब है कि पिछले शुक्रवार को हमास ने इजराइल पर जोरदार अटैक कर दिया था। चंद घंटे में ही हजारों रॉकेट इजराइल पर दागे थे। साथ ही तीन  ओर से इजराइल पर हमला किया था। हमास के कमांडो सीमा के फैंसिंग तोड़कर इजराइल में जा घुसे थे और तांडव मचाया था। अपने साथ कई लोगों को बंधक बनाकर ले आए। इनमें इजराइलियों के साथ ही विदेश नागरिक भी शामिल हैं। इस पर इजराइल ने जोरदार पलटवार करते हुए गाजा पट्टी की कई इमारतों को खंडहर बना दिया। एयर स्ट्राइक के बाद अब इजराइल जमीनी लड़ाई के लिए भी पूरी तरह जुटा हुआ है। उधर, इस लड़ाई में अमेरिका साथ भी इजराइल को मिला है। हथियारों से लैस अमेरिकी विमान भी पहुंच चुका है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने हमास के हमले बर्बरतापूर्ण बताया और कहा कि इस दुख की घड़ी में अमेरिका इजराइल के साथ पूरी ताकत के साथ खड़ा है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement