Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

मलेशिया की कंपनी ने जूते पर छापा धर्म विशेष का विवादित लोगो, खड़ा हुआ विवाद; जानें क्या दिया जवाब

मलेशिया में जूते बनाने वाली एक कंपनी ने विवादित लोगो को जूतों पर छाप दिया। वहीं इसका जमकर विरोध देखने को मिल रहा है। विरोध के बाद कंपनी ने माफी मांगी है। इसके साथ जूतों की बिक्री भी रोक दी गई है।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: April 08, 2024 21:38 IST
मलेशिया की कंपनी ने जूते पर छापा विवादित लोगो।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA मलेशिया की कंपनी ने जूते पर छापा विवादित लोगो।

कुआलालंपुर: मलेशिया में जूते बनाने वाली कंपनी के ‘लोगो’ को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। कंपनी के द्वारा जूते पर छापे गए लोगो को लेकर मुस्लिम समुदाय ने आपत्ति जताई है। मुस्लिम समुदाय का कहना है कि कंपनी का ‘लोगो’ अरबी भाषा के ‘‘अल्लाह’’ शब्द से मिलता-जुलता है। वहीं अब आपत्ति जताए जाने के बाद कंपनी ने मांफी मांगी है। इसके साथ ही जूतों की बिक्री रोक दी गई है।

कंपनी ने दी सफाई

वहीं जूते बनाने वाली कंपनी ‘वर्न होल्डिंग्स’ ने सफाई देते हुए कहा है कि ऊंची एड़ी के जूतों के तलवों पर ‘लोगो’ को अंकित किया गया है। हालांकि, कंपनी ने स्वीकार किया कि डिजाइन में खामी के कारण ‘लोगो’ गलत छप गया। कंपनी ने यह भी कहा कि उसने जूतों की बिक्री रोक दी है और उन्हें खरीदने वाले ग्राहकों को उसकी कीमत वापस करने के लिए भी प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसके साथ ही कंपनी ‘वर्न’ ने सोशल मीडिया पर अपने एक बयान में कहा है कि ‘‘हमारा इरादा किसी भी धर्म या आस्था को नीचा दिखाना या अपमान करना नहीं था। प्रबंधन माफी मांगता है। हम क्षमा की आशा रखते हैं ताकि इस गलती को सुधार सकें।’’

1100 से अधिक जूते जब्त

वहीं पुलिस ने सोमवार को बताया कि उन्होंने जूतों पर धार्मिक चिह्न जैसा लोगो छापने वाली कंपनी ‘वर्न’ की दुकानों से 1,100 से अधिक जूते जब्त किए हैं। इसके साथ ही मलेशिया में इस्लामिक मामलों को देखने वाली एजेंसी इस्लामिक विकास विभाग ने कंपनी के संस्थापक एनजी चुआन हू को भी तलब किया। इस्लामिक विभाग ने कहा है कि अगर इस बात के सबूत मिलते हैं कि इस ‘लोगो’ को जानबूझकर ऐसा बनाया गया था तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाओं को रोका जा सके। (इनपुट-भाषा)

यह भी पढ़ें- 

पाकिस्तान की कोर्ट का गजब फैसला, शख्स को सुनाई 80 कोड़े मारने की सजा...जानें पूरा मामला

आसमान में अमेरिका का विमान, निकल गया इंजन का कवर...आप खुद देखें VIDEO

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement