Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Namaz in Flight: फ्लाइट में नमाज पढ़ रहा था शख्स, रोका तो उड़ते विमान की तोड़ने लगा खिड़की, जानें पूरा मामला

Namaz in Flight: पाकिस्तान से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) की पेशावर-दुबई फ्लाइट में एक पैसेंजर द्वारा हंगामा किए जाने का वीडियो वायरल हो रहा है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @SwayamNiranjan
Published on: September 19, 2022 23:44 IST
Man tries to offer namaz in flight gets violent when stopped- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Man tries to offer namaz in flight gets violent when stopped

Namaz in Flight: पाकिस्तान से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) की पेशावर-दुबई फ्लाइट में एक पैसेंजर द्वारा हंगामा किए जाने का वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक यात्री फ्लाइट में नमाज पढ़ने लगता है। नमाज पढ़ते हुए वह फर्श पर लेट भी जाता है। इतना ही नहीं जब इस यात्री को ऐसा करने से रोका गया तो उसने फ्लाइट की खिड़की तोड़ने की भी कोशिश की, इसके बाद उसे सीट बेल्ट से बांध दिया गया।

कपड़े उतारे, लात-घूसे मारे, खिड़की तोड़ने की कोशिश

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस की उड़ान संख्या पीके-283 के टेक ऑफ करने के बाद एक यात्री ने अचानक विमान के फर्श पर नीचे बैठ गया और सिर पर कपड़ा बांध कर नमाज पढ़ने लगा। लेकिन, जब उसे ऐसा करने से रोका गया तो वह गुस्से में आ गया और इसके बाद वह फर्श पर ही सिर रखकर लेट गया। शख्स इस तरह गुस्से में आग बबूला था कि इसके बाद वह प्लेन की सीटों पर जोर-जोर से लात-घूसे मारने लगा। हद तो तब हो गई जब शख्श ने अपने कपड़े भी उतार दिए और फिर विमान की खिड़की में लगे शीशे को तोड़ने का प्रयास करने लगा। हालांकि, वह खिड़की तोड़ने में नाकाम रहा।
 
एयरलाइंस ने शख्स को किया ब्लैक लिस्ट 
पाकिस्तान के पेशावर से दुबई जा रही फ्लाइट में हुई ये घटना 14 सितंबर की है। इसका वीडियो अब सामने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस घटना के बाद पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस ने इस शख्स को ब्लैक लिस्ट कर दिया है। प्लेन के उड़ान भरते ही शख्स अजीबो-गरीब हरकतें करने लगता है। पहले उसने बेल्ट, पर्स और पास का सामान अपनी सीट पर रख दिया। फिर प्लेन के फर्श पर लेट गया। साथी यात्रियों ने उसके इस बर्ताव पर आपत्ति जताई, तब वह सीट पर मुक्के मारने लगा और चिल्लाने लगा।

प्लेन को नुकसान से बचाने क्रू ने सीट से बांधा
पाकिस्तान की पीके-283 फ्लाइट जब हवा में थी, उसी दौरान यात्री काफी हिंसक हो गया। इसके बाद जब क्रू मेंबर्स ने उसे समझाने का प्रयास किया, तो वह उन पर ही झपट पड़ा। इसके बाद परेशान क्रू मेंबर्स ने हालात को काबू करने के लिए विमानन कानून के मुताबिक, उस यात्री को उसकी ही सीट से बांध दिया। इसके बाद दुबई हवाई अड्डे पर उतरने के बाद सिक्योरिटी ने इस शख्स को हिरासत में ले लिया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement