Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Pakistan: बलूचिस्तान में हुआ दर्दनाक सड़क हादसा, बस के खाई में गिरने से 17 की मौत 38 लोग हुए घायल

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में एक बस हादसे का शिकार हो गई। सड़क हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई जबकि 38 अन्य लोगों के घायल होने की खबर है। हादसा उस वक्त हुआ जब बस खाई में गिर गई।

Amit Mishra Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: April 11, 2024 11:13 IST
पाकिस्तान सड़क हादसा (प्रतीकात्मक तस्वीर)- India TV Hindi
Image Source : AP पाकिस्तान सड़क हादसा (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Pakistan Bus Accident: पाकिस्तान में दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है। यह सड़क हादसा पाकिस्तान के सिंध और बलूचिस्तान प्रांतों के एक सीमावर्ती शहर के पास हुआ है। हादसा उस वक्त हुआ जब तीर्थयात्रियों से भरी एक बस गहरी खाई में गिर गई। बस के खाई में गिरने की वजह से कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई और 38 अन्य घायल हो गए। हादसे के बाद मौके पर लोगों की भारी भीड़ जुट गई। राहत और बचाव के काम में पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद भी ली। पुलिस की तरफ से बृहस्पतिवार को हादसे के बारे में जानकारी दी गई। 

सिंध प्रांत के रहने वाले थी सभी यात्री 

जानकारी के मुताबिक, तीर्थयात्री बलूचिस्तान के खुजदार जिले में सुदूर मुस्लिम सूफी दरगाह शाह नूरानी जा रहे थे, तभी बुधवार को हब शहर में उनकी बस खाई में गिर गई। जिस जगह पर हादसा हुआ, वह कराची से करीब 100 किलोमीटर दूर है। गृह मंत्री मोहसिन नकवी ने घटना पर संवेदना व्यक्त की और कहा कि ऐसा लगता है कि चालक ने एक मोड़ पर नियंत्रण खो दिया जिससे बस खाई में जा गिरी। सभी यात्री सिंध प्रांत के थट्टा शहर के रहने वाले थे। 

की गई शवों की पहचान 

मोहसिन नकवी ने कहा, ''वाहन बुधवार को दोपहर करीब दो बजे थट्टा से निकला और बुधवार रात करीब आठ बजे दुर्घटना का शिकार हो गया।'' हब में एक स्थानीय पुलिस अधिकारी ने कहा कि मृतकों और घायलों को कराची के सिविल अस्पताल ले जाया गया। शवों की पहचान की गई, जिनमें से कुछ एक ही परिवार के थे। खराब सड़कें, सुरक्षा जागरूकता की कमी और यातायात नियमों की अनदेखी अक्सर पाकिस्तान में घातक दुर्घटनाओं का कारण बनती है। (भाषा) 

यह भी पढ़ें:

Pakistan Eid: कराची की सड़कों पर उतरे लाखों भिखारी, मॉल से लेकर मस्जिद तक लोगों के हाथ में दिख रहा 'कटोरा'

सऊदी से लौट रहे थे पाकिस्तान के PM शहबाज शरीफ, विमान ने अचानक बदला रूट...वजह भी जान लीजिए

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement