Sunday, June 16, 2024
Advertisement

भारत और मिस्र के बीच Egypt Air की रोजाना उड़ानें शुरू करने की तैयारी, व्यापार को मिलेगा बढ़ावा

भारत और मिस्र के बीच अब रोजाना उड़ान सेवा शुरू होने जा रही है। इजिप्ट एयर ने यह ऐलान किया है। जल्द ही नई दिल्ली से मिस्र की राजधानी काहिरा तक सीधी और रोजाना उड़ाने सेवा शुरू हो जाएगी। इससे दोनों देशों के बीच व्यापार में और बढ़ोत्तरी की उम्मीद है।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: May 19, 2024 18:46 IST
दिल्ली एयरपोर्ट। - India TV Hindi
Image Source : ANI दिल्ली एयरपोर्ट।

नई दिल्लीः भारत और मिस्र के बीच बढ़ती दोस्ती ने व्यापार और रोजगार के नए अवसर सृजन करने की राह पर है। ऐसे में विमानन कंपनियां इस मौके को भुनाने से पीछे नहीं हटना चाहती। यही वजह है कि अबत दोनों देशों के बीच रोजाना सीधी उड़ाने शुरू करने की तैयारी चल रही है।  मिस्र और भारत के बीच बढ़ते आवागमन से प्रोत्साहित होकर, इजिप्टएयर दिल्ली और काहिरा को जोड़ने वाली दैनिक उड़ानें संचालित करने पर विचार कर रही है।

इजिप्टएयर ने चार दशक से भी अधिक समय पहले भारत में परिचालन शुरू किया था और इस समय उसकी काहिरा के लिए नौ साप्ताहिक उड़ानें हैं। इनमें से पांच उड़ानें मुंबई से हैं और बाकी चार दिल्ली से हैं। एयरलाइन के कंट्री मैनेजर अम्र अली ने रविवार को बताया, ''हमें उम्मीद है कि हम दिल्ली से काहिरा के लिए दैनिक उड़ानें संचालित करेंगे। इससे नई दिल्ली और काहिरा के लोगों को व्यापार और रोजगार के नए अवसर से जुड़ने का मौका मिलेगा।

भारत-मिस्र के बीच सुधरा हवाई यातायात

'' उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच हवाई यातायात में सुधार हुआ है और अन्य स्थानों के लिए भी पारगमन यातायात हो रहा है। एयरलाइन ने पिछले अगस्त में दिल्ली-काहिरा के लिए उड़ानें शुरू की थीं। इस मार्ग पर सेवाएं ए320 नियो विमान से संचालित की जाती हैं। मुंबई और काहिरा को जोड़ने वाली उड़ानों के लिए बोइंग 737-8 विमान का उपयोग किया जाता है। उन्होंने कहा कि इन प्रयासों का मकसद मिस्र को एक पर्यटन स्थल के रूप में बढ़ावा देना और अधिक लोगों को देश में आने के लिए आकर्षित करना है। (भाषा)

यह भी पढ़ें

यूक्रेन पर रूस ने फिर बरसाई मौत, खार्कीव पर हवाई हमले में कम से कम 5 लोगों की गई जान

मध्य गाजा में इजरायल ने बरसाया बम, हवाई हमले में 20 लोगों की मौत

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement