Friday, July 12, 2024
Advertisement

24 घंटे के भीतर यमन के हूतियों का दूसरा ड्रोन हमला, अदन की खाड़ी के बाद अब लाल सागर में जहाज को बनाया निशाना

यमन के हूतियों ने अब फिर से अदन की खाड़ी से लेकर लाल सागर तक में ताबड़तोड़ हमला शुरू कर दिया है। महज 24 घंटे के अंदर हूतियों ने अपना दूसरा हमला लाल सागर में किया है। इससे एक दिन पहले ही उन्होंने अदन की खाड़ी में वाणिज्यिक जहाज को निशाना बनाया था।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: June 23, 2024 15:16 IST
लाल सागर में यमन के हूतियों ने जहाज को बनाया निशाना (फाइल फोटो)- India TV Hindi
Image Source : REUTERS लाल सागर में यमन के हूतियों ने जहाज को बनाया निशाना (फाइल फोटो)

दुबई: यमन के हूती विद्रोहियों ने 24 घंटे के भीतर अब दूसरा ड्रोन हमला लाल सागर में किया है। यमन के हूतियों ने रविवार को लाल सागर में एक जहाज पर ड्रोन से हमला कर उसे क्षतिग्रस्त कर दिया। हमले के बाद जहाज में आग लग गई और काला धुआं उठने लगा। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। इससे पहले हूतियों ने 1 दिन पहले ही अदन की खाड़ी में एक वाणिज्यिक जहाज को निशाना बनाया था। हूती विद्रोहियों द्वारा लाल सागर में किया गया यह नवीनतम हमला है।

यह हमला ऐसे समय में किया गया है जब अमेरिका ने लाल सागर में आठ महीने तक तैनात रखने के बाद अपने युद्ध पोत 'यूएसएस ड्वाइट डी.आइजनहावर' को वापस बुला लिया है। हूती विद्रोहियों द्वारा किए गए इन हमलों के कारण एशिया, पश्चिम एशिया और यूरोपीय बाजारों तक समुद्र के रास्ते वस्तुओं की आपूर्ति करने में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। हूतियों का कहना है कि गाजा पट्टी में इजराइल और हमास के बीच युद्ध जारी रहने तक वे हमले करना जारी रखेंगे।

हमले से क्षतिग्रस्त हुआ जहाज

ब्रिटेन की सेना के 'यूनाइटेड किंगडम मैरिटाइम ट्रेड ऑपरेशन सेंटर' ने बताया कि ड्रोन हमला विद्रोहियों के कब्जे वाले बंदरगाह शहर होदेदा के तट पर तड़के हुआ था। इसने कहा कि ड्रोन हमले से जहाज क्षतिग्रस्त हो गया है, हालांकि उसपर सवार नाविक सुरक्षित हैं। निजी सुरक्षा फर्म एम्ब्रे ने बताया कि यह एक कंटेनर जहाज था और इस पर लाइबेरिया का झंडा लगा था। उसने बताया कि जहाज चीन की ओर जा रहा था। हूती ने इस हमले की अभी तक जिम्मेदारी नहीं ली है।  (एपी) 

यह भी पढ़ें

रूस और उत्तर कोरिया में सैन्य डील के बाद अमेरिकी विमानवाहक पोत पहुंचा दक्षिण कोरिया, किम जोंग की बढ़ेगी टेंशन


इमरान खान की पार्टी PTI समर्थित एसाईसी को लेकर पाकिस्तान निर्वाचन आयोग ने सुनाया बड़ा फैसला, जानें क्या होगा इसका असर
 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement