Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट का बड़ा हमला, विदेश मंत्रालय के पास आतंकी ने खुद को उड़ाया, 6 मरे

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अफगानिस्तान के विदेश मंत्रालय के पास किए गए इस हमले में कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई है और कई अन्य घायल हो गए हैं।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Updated on: March 28, 2023 9:51 IST
Kabul Blast, Kabul- India TV Hindi
Image Source : AP काबुल में हुए आतंकी हमले में 6 लोग मारे गए हैं।

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में कुख्यात आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने सोमवार को एक बड़े हमले को अंजाम दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अफगानिस्तान के विदेश मंत्रालय के पास किए गए इस हमले में कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई है और कई अन्य घायल हो गए हैं। अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय ने इस घटना के बारे में जानकारी दी है। बता दें कि मंत्रालय के पास इस साल में यह दूसरा हमला है। इस हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली है और वह अगस्त 2021 में अफगानिस्तान पर तालिबान का नियंत्रण होने के बाद से ही देश में लगातार हमले कर रहा है।

'पहले ही पहचान में आ गया था आतंकी'

इस्लामिक स्टेट अफगानिस्तान में गश्ती दलों के साथ-साथ तालिबान अधिकारियों और देश के अल्पसंख्यक शिया समुदाय के लोगों को निशाना बनाता है। काबुल के पुलिस प्रमुख के प्रवक्ता खालिद जादरान ने बताया कि तालिबान सुरक्षा बलों ने आत्मघाती हमलावर को मंत्रालय के पास मलिक असगर चौराहे पर पहुंचने से पहले ही पहचान लिया था। उसके बाद हमलावर ने खुद को विस्फोट से उड़ा लिया। इस आत्मघामी हमले में कम से कम 6 आम नागरिक मारे गए हैं और घायल होने वालों में तीन तालिबान सुरक्षा बल के सदस्य हैं।

घायलों में एक बच्चा भी शामिल
गैर-सरकारी संगठन ‘इमरजेंसी’ द्वारा संचालित काबुल अस्पताल ने बताया कि हमले के बाद एक बच्चे सहित 12 घायल आए हैं। बता दें कि अफगानिस्तान की राजधानी काबुल अक्सर आतंकी हमलों से दहलती रही है। इससे पहले जनवरी में इस्लामिक स्टेट द्वारा विदेश मंत्रालय के पास करवाए गए हमले में कम से कम 5 लोग मारे गए थे और कई अन्य घायल हुए थे। आतंकी हमले के समय राजनयिकों का ट्रेनिंग प्रोग्राम चल रहा था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement