Sunday, May 05, 2024
Advertisement

ब्रिटेन में मई तक बढ़ाया जा सकता है लॉकडाउन: रिपोर्ट

ब्रिटेन में मंत्रियों को लॉकडाउन की अवधि मई में बढ़ाने की तैयारी करने के लिए कहा गया है। यह बात गुरुवार को एक मीडिया रिपोर्ट में कही गई। बुधवार को डाउनिंग स्ट्रीट ब्रीफिंग में भारतीय मूल के चांसलर ऋषि सुनक ने प्रतिबंधों में ढील दिए जाने को लेकर कोई भी संकेत देने से इनकार कर दिया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 09, 2020 17:40 IST
Europe Coronavirus lockdown may extend to May in Britain- India TV Hindi
Image Source : AP Coronavirus lockdown may extend to May in Britain

लंदन | ब्रिटेन में मंत्रियों को लॉकडाउन की अवधि मई में बढ़ाने की तैयारी करने के लिए कहा गया है। यह बात गुरुवार को एक मीडिया रिपोर्ट में कही गई। बुधवार को डाउनिंग स्ट्रीट ब्रीफिंग में भारतीय मूल के चांसलर ऋषि सुनक ने प्रतिबंधों में ढील दिए जाने को लेकर कोई भी संकेत देने से इनकार कर दिया। गुरुवार को स्थिति की समीक्षा करने के लिए कोबरा बैठक होगी, जिसकी अध्यक्षता विदेश सचिव डोमिनर रबाब करेंगे।

कोरोनोवायरस के कारण प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन आईसीयू में हैं। समाचारपत्रों के अनुसार, कथित तौर पर सरकार को बताया गया है कि देश में सबसे घातक दिन 18 अप्रैल हो सकता है। इसका मतलब है कि कम से कम अगले महीने तक ब्रिटेन को अंदर रहने के लिए कहा जाएगा। यह खबर ब्रिटेन में एक दिन में 938 लोगों की मौत के बाद आई है। अब यहां मरने वालों की कुल संख्या 7,097 तक पहुंच चुकी है। वहीं कोरोनावायरस संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 61,474 हो गई है। बुधवार को प्रेस वार्ता में, सुनक ने दावा किया कि सरकार वर्तमान में प्रतिबंधों को समाप्त करने के बजाय "अभी और वर्तमान" पर ध्यान केंद्रित कर रही है।

जब पत्रकारों द्वारा इस मुद्दे को लेकर दबाव डाला गया, तो उन्होंने जवाब दिया, "वास्तव में अभी यह मायने रखता है कि लोग घर पर रहें।" बीबीसी ने डाउनिंग स्ट्रीट के हवाले से बताया है कि लॉकडाउन नियमों की समीक्षा अगले सप्ताह होगी, लेकिन जनता को 'महत्वपूर्ण समय' में उपायों का 'सख्ती' से पालन करना चाहिए। बीबीसी से बात करते हुए लंदन के मेयर सादिक खान ने कहा, "मुझे लगता है कि हम लॉकडाउन हटाने के करीब नहीं हैं। हमें लगता है कि इस वायरस का लेकर जो सबसे खराब हिस्सा है, वह अभी भी शायद एक सप्ताह से डेढ़ सप्ताह दूर है।"

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement