1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. फ्रांस ने कोविड वैक्सीन न लगवाने वाले हजारों हेल्थ वर्कर्स को सस्पेंड किया

फ्रांस ने कोविड वैक्सीन न लगवाने वाले हजारों हेल्थ वर्कर्स को सस्पेंड किया

फ्रांस की नेशनल पब्लिक हेल्थ एजेंसी के अनुसार, अभी भी करीब 12 फीसदी हॉस्पिटल स्टाफ और प्राइवेट प्रैक्टिस करने वाले करीब 6 फीसदी डॉक्टर्स को कोरोना टीकाकरण होना बाकी है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 17, 2021 19:32 IST
france suspends 3000 health workers for not getting vaccinated फ्रांस ने कोविड वैक्सीन न लगवाने वाले- India TV Hindi
Image Source : AP (REPRESENTATIONAL IMAGE) फ्रांस ने कोविड वैक्सीन न लगवाने वाले हजारों हेल्थ वर्कर्स को सस्पेंड किया

पेरिस. फ्रांस ने कोरोना वैक्सीन न लगवाने वाले हजारों हेल्थ वर्कर्स को सस्पेंड कर दिया है। फ्रांस के हेल्थ मिनिस्टर ओलिवियर वेरान ने गुरुवार को ये जानकारी दी। उन्होंने बताया कि देश में कोविड वैक्सीन न लगवाने वाले हजारों हेल्थ वर्कर्स को सस्पेंड कर दिया गया। इन्हें सस्पेंशन अवधि के दौरान पेमेंट नहीं दी जाएगी।

फ्रांस की नेशनल  पब्लिक हेल्थ एजेंसी के अनुसार, अभी भी करीब 12 फीसदी हॉस्पिटल स्टाफ और प्राइवेट प्रैक्टिस करने वाले करीब 6 फीसदी डॉक्टर्स को कोरोना टीकाकरण होना बाकी है। फ्रांस के हेल्थ मिनिस्टर ने RTL रेडियो को बताया कि स्वास्थ्य केंद्रों और क्लीनिकों के कर्मचारियों को कल कुछ 3,000 निलंबन के बारे में सूचित किया गया था, जिनका अभी तक टीकाकरण नहीं हुआ है।

उन्होंने कहा कि "कई दर्जनों" ने वैक्सीन के लिए साइन अप करने के बजाय अपना इस्तीफा दे दिया। हालांकि उन्होंने कहा कि सस्पेंड किए गए हेल्थ वर्कर्स में से ज्यादतर का सस्पेंशन टेमरेरी है। आपको बता दें कि फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने जुलाई में अस्पतालों, रिटायरमेंट होम वर्कर्स और फायर सर्विस के कर्मचारियों को 15 सितंबर तक कम से कम एक डोज लगवाने या फिर unpaid suspension का सामना करने को तैयार रहने का अल्टीमेटम दिया था।

Click Mania
bigg boss 15