Friday, April 19, 2024
Advertisement

इटली से आई रहत भरी खबर, संक्रमण के वर्तमान मामलों में पहली बार कमी देखी गई

इटली में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या में सोमवार को पहली बार कमी दर्ज की गई।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 21, 2020 9:36 IST
Coronavirus in Italy, Coronavirus Death in Italy, Coronavirus, Coronavirus Death Toll- India TV Hindi
Italy sees progress in fighting coronavirus spread | AP Representational

रोम: कोरोना वायरस से बुरी तरह टूट चुके इटली से सोमवार को एक राहत भरी खबर आई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इटली में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या में सोमवार को पहली बार कमी दर्ज की गई। देश में सबसे पहला संक्रमण का मामला फरवरी में सामने आया था, और मार्च आते-आते हालात बेकाबू हो गए थे। इटली में लगातार कई दिनों तक रोजाना हजारों की संख्या में लोग संक्रमित होते रहे और सैकड़ों की जान जाती रही।

अभी भी हालात काबू में नहीं

भले ही संक्रमित लोगों की वर्तमान संख्या में कमी आई हो, लेकिन इटली में हालात अभी भी काबू में नहीं कहे जा सकते। हालांकि इस महामारी का दंश झेल रहे देश को उम्मीद की किरण जरूर नजर आई है। इस बारे में बात करते हुए इटली के नागरिक सुरक्षा सेवा के प्रमुख एंगेलो बोरेली ने कहा, 'पहली बार, हमने एक नया सकारात्मक संकेत देखा है। संक्रमित लोगों की संख्या में कमी आई है।' माना जा रहा है कि यह संकेत कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रहे इटली को एक नई हिम्मत देगा।

मृतकों की संख्या में हुई बढ़ोतरी
इटली में सोमवार को मृतकों की संख्या में 454 बढ़ने के बाद यह आंकड़ा 24,114 तक पहुंच गया, जो अमेरिका के बाद सबसे अधिक है। हालांकि मार्च में एक समय ऐसा भी था जब लगभग रोजाना 800 से ज्यादा जानें जा रही थीं। ऐसे में देखा जाए तो अब मृतकों की संख्या स्थिर होती जा रही है। पिछले कुछ दिनों से इसमें आमतौर पर कमी ही देखी गई है। वहीं, रोजाना नए मामलों की संख्या में भी कमी आई है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement