ब्रसेल्स में संदिग्ध आतंकी हमला, ‘अल्लाह हू अकबर’ बोलकर पुलिसवाले को घोंपा चाकू, संदिग्ध ढेर

बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स में चाकू से किए गए एक हमले में एक पुलिस अफसर की मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमला करने से पहले संदिग्ध ने ‘अल्लाह हू अकबर’ का नारा लगाया था और पुलिस इसे आतंकी हमला मानकर जांच कर रही है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Updated on: November 11, 2022 11:43 IST
Brusells Terror Attack, Brusells Knife Attack, Brusells Terror Attack Allah Hu Akbar- India TV Hindi
Image Source : AP ब्रसेल्स में हुए संदिग्ध आतंकी हमले में एक पुलिस अफसर की मौत हो गई।

ब्रसेल्स: बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स में गुरुवार को चाकू से किए हमले में एक पुलिस अधिकारी की मौत हो गयी और एक अन्य अफसर घायल हो गया। बेल्जियम के एक न्यायिक अधिकारी ने बताया कि इसके आतंकवादी हमला होने का संदेह है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह हमला शाम करीब सवा सात बजे हुआ था। पुलिस ने संदिग्ध हमलावर को गोली मार दी और अस्पताल में उसे मृत घोषित कर दिया गया। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि हमलावर ने पुलिस अफसर को चाकू घोंपने से पहले ‘अल्लाह हू अकबर’ का नारा लगाया था।

‘इलाज के दौरान हुई अफसर की मौत’

फेडेरल प्रॉसिक्यूटर ऑफिस के एक अधिकारी एरिक वान डर शिफ्ट ने कहा, ‘एक शख्स ने चाकू लेकर हमारे एक गश्ती दल पर हमला कर दिया। इसके बाद 2 पुलिस अधिकारियों ने एक्स्ट्रा फोर्स बुलाई। एक अन्य पेट्रोलिंग पार्टी के एक अधिकारी ने हमलावर को ढेर करने के लिए गोली चलायी। दो घायल कर्मियों तथा हमलावर को अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनमें से एक अफसर के गले में चाकू घोंपा गया था और इलाज करे दौरान उनकी मौत हो गई।’ बेल्जियम के प्रधानमंत्री अलेक्जेंडर डी क्रू ने मृत अधिकारी के परिवार और दोस्तों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

‘अल्लाह हू अकबर का नारा लगाया’
वहीं, बेल्जियम की मीडिया के मुताबिक हमलावर ने चिल्लाकर ‘अल्लाह हू अकबर’ का नारा लगाया। ‘ले सोइर’ अखबार के मुताबिक, मृतक पुलिस अधिकारी को गर्दन में चाकू घोंपा गया तथा उसकी अस्पताल में मौत हो गई।  बेल्जियम की गृह मंत्री एनेलिस वर्लिंडेन ने कहा कि वह ब्रसेल्स के मेयर, पुलिस चीफ और सुरक्षा सेवाओं के साथ संपर्क में हैं। बता दें कि बेल्जियम में पिछले एक दशक में कई आतंकी हमले हुए हैं। 2016 में हुए आत्मघाती हमलों में ब्रसेल्स के सबवे और एयरपोर्ट पर 32 लोगों की मौत हो गई थी जबकि सैकड़ों घायल हुए थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन