Friday, March 29, 2024
Advertisement

70 टन केले के बीच से कुत्ते ने ढूंढ़ निकाली 7200 करोड़ रुपये की कोकीन, जमकर हो रही तारीफ

पुलिस को जानकारी मिली थी कि जिस कंपनी ने ये केले भेजे थे, उसने पहले कभी भी इतनी बड़ी मात्रा में फल नहीं भेजे थे।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: May 17, 2023 8:42 IST
Police Dog Drugs, Police Dog Cocaine, Dog Cocaine, Banana Drugs Cocaine- India TV Hindi
Image Source : AP ‘जोएल’ ने केलों के ढेर से कोकीन को ढूंढ़ निकाला।

रोम: इटली में एक कुत्ते ने पुलिस को ड्रग का एक बड़ा कंसाइनमेंट पकड़ने में मदद की है। अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि इटैलियन पुलिस ने इस कुत्ते की मदद से इक्वेडर से केले के ढेर के बीच छिपाकर भेजे गए 2700 किलो ड्रग्स को जब्त किया। ड्ग्स की इस बड़ी मात्रा को 70 टन केलों के बीच में छिपाया गया था। पुलिस ने अनुमान लगाया है कि बेहद ही बढ़िया क्वॉलिटी की इस कोकीन की अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में कीमत 90 करोड़ डॉलर (लगभग 7200 करोड़ रुपये) होगी।

‘जोएल ने दिखाया अपना कमाल’

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ड्रग्स के इस कंसाइनमेंट को इटली के रास्ते अर्मेनिया भेजा जा रहा था। पुलिस को गियोइया ताउरो पोर्ट पर आए 2 कंटेनर्स में कुछ संदिग्ध लगा था, इसलिए उसने इन कंटेनर्स की तलाशी का फैसला किया। दरअसल, पुलिस को जानकारी मिली थी कि जिस कंपनी ने ये केले भेजे थे, उसने पहले कभी भी इतनी बड़ी मात्रा में फल नहीं भेजे थे। इसके बाद अफसरों ने जोएल नाम के कुत्ते की मदद ली, और उसने केले के बड़े ढेर के बीच से कोकीन से भरे बक्सों को ढूंढ़ निकाला।

‘...तो अर्मेनिया पहुंच जाते ड्रग्स’
पुलिस ने बताया कि जोएल कंटेनर के पास आते ही तुरंत ऊपर चढ़ गया और जल्दी-जल्दी केले के ढेर को एक तरफ करने लगा। अधिकारियों के मुताबिक, अगर जोएल ड्रग्स की गंध को नहीं पकड़ पाता तो ये इटली से जॉर्जिया होते हुए अर्मेनिया पहुंच जाता। 2021 से लेकर अब तक, इस बंदरगाह पर अधिकारियों ने 37 टन कोकीन पकड़ी है जिसकी कीमत अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में हजारों करोड़ रुपये है। बता दें कि इक्वेडर समेत कई दक्षिण अमेरिकी देशों से दुनिया के तमाम इलाकों में ड्रग्स की तस्करी की जाती है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement