Monday, May 13, 2024
Advertisement

लंदन में इंडियन हाई कमीशन के बाहर खालिस्तानियों का प्रदर्शन पड़ा ठंडा, नहीं जुटा पाए समर्थक

लंदन में कल इंडियन हाई कमीशन के बाहर खालिस्तान समर्थकों का प्रदर्शन ठंडा ही रहा। उच्चायोग के बाहर कल करीब 30-40 की संख्या में खालिस्तानी इकट्ठा हुए। जिसके बाद से यहां की सिक्योरिटी बढ़ा दी गई है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: July 09, 2023 8:30 IST
Protest of Khalistanis- India TV Hindi
Image Source : PTI लंदन में इंडियन हाई कमीशन के बाहर प्रदर्शन

लंदन: ब्रिटेन के लंदन में कल इंडियन हाई कमीशन के बाहर करीब 30-40 की संख्या में खालिस्तानी इकट्ठा हो गए। जिसके बाद से यहां की सिक्योरिटी बढ़ा दी गई है। वहीं दूसरी तरफ अमेरिका के वाशिंगटन डीसी में भी भारतीय दूतावास के पास सुरक्षा बढ़ा दी गई है। दरअसल, खालिस्तानी कट्टरपंथियों ने सैन फ्रांसिस्को में भारतीय वाणिज्य दूतावास पर हमला कर आग लगा दी थी, जिसके बाद से यहां सिक्योरिटी में इजाफा किया गया है। पिछले कुछ दिनों से लगातार भारतीय दूतावास और इंडियन हाई कमीशन के दफ्तरों को कई जगहों पर टारगेट किया जा रहा है।

खालिस्तानी नेता निज्जर की मौत पर प्रदर्शन

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, इस विरोध प्रदर्शन में केवल 30-40 प्रदर्शनकारियों के साथ अपेक्षाकृत कम ही लोग पहुंचे थे, जिसमें भारतीय उच्चायुक्त विक्रम दोरईस्वामी और बर्मिंघम में भारत के महावाणिज्य दूत डॉ शशांक विक्रम की तस्वीरों सहित विवादास्पद पोस्टरों का उपयोग किया गया था। प्रदर्शनकारिओं द्वारा खालिस्तानी नेता हरदीप सिंह निज्जर की मौत के लिए इन अफसरों को दोषी ठहराया गया, जो आतंकवाद के आरोप में भारत में वांटेड था।

लंदन में हल्का रहा खालिस्तानी प्रदर्शन
भारी पुलिस बल की मौजूदगी के बीच विरोध प्रदर्शन उम्मीद से पहले ही ख़त्म हो गया। ब्रिटेन में शनिवार को लंदन में भारतीय उच्चायोग के बाहर काफी हल्का विरोध प्रदर्शन देखा गया। शनिवार को दोपहर 12.30 बजे से 2.30 बजे (लोकल टाइम) के बीच केवल 30-40 खालिस्तान समर्थक ही दिखाई दिए। इस दौरान यूके पुलिस द्वारा मौके पर अतिरिक्त बल के साथ ही इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया में भी हुए प्रदर्शन
गौरतलब है कि खालिस्तान टाइगर फोर्स के प्रमुख निज्जर की हत्या के बाद खालिस्तान समर्थक तत्वों ने शनिवार को ब्रिटेन, अमेरिका, कनाडा और ऑस्ट्रेलिया में भारतीय मिशनों के बाहर रैलियों की घोषणा की थी। निज्जर की मौत के बाद मेलबर्न, सैन फ्रांसिस्को और टोरंटो समेत दुनिया भर के कई शहरों में खालिस्तानी समर्थकों द्वारा प्रदर्शन आयोजित किये गये। अमेरिका और कनाडा में भी इसी तरह के विरोध प्रदर्शन की योजना बनाई गई।

ये भी पढ़ें-

बंगाल पंचायत चुनाव का 'रक्तचरित्र': बम, बंदूक, और 18 की मौत, उड़ गए बैलेट बॉक्स; वोटिंग डे पर क्या-क्या हुआ

गाजियाबाद से अलीगढ़ तक फैला था धर्मांतरण का रैकेट, 7 लोगों का बदलवाया धर्म; पुलिस ने ऐसे किया खुलासा

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement