Saturday, April 27, 2024
Advertisement

डोनाल्ड ट्रंप ने ओक्लाहोमा से चुनावी रैलियों की फिर से शुरुआत करने की घोषणा की

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ओक्लाहोमा राज्य से अपनी चुनावी रैलियों की फिर से शुरुआत करने की घोषणा की है। इसके बाद वह टेक्सास, फ्लोरिडा, एरिजोना और नॉर्थ कैरोलाइना राज्यों में भी रैलियां करेंगे।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: June 11, 2020 9:21 IST
Donald Trump to hold rally in Oklahoma, first since coronavirus pandemic began- India TV Hindi
Image Source : AP Donald Trump to hold rally in Oklahoma, first since coronavirus pandemic began

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ओक्लाहोमा राज्य से अपनी चुनावी रैलियों की फिर से शुरुआत करने की घोषणा की है। इसके बाद वह टेक्सास, फ्लोरिडा, एरिजोना और नॉर्थ कैरोलाइना राज्यों में भी रैलियां करेंगे। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण पिछले तीन महीने से उन्होंने चुनावी रैलियां स्थगित कर रखी थीं। ट्रंप नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए फिर से चुनावी मैदान में हैं। विपक्षी दल डेमोक्रेटिक पार्टी से उनके मुख्य प्रतिद्वंद्वी पूर्व उपराष्ट्रपति जो बाइडेन हैं।

Related Stories

उन्होंने व्हाइट हाउस में पत्रकारों से कहा, ‘‘हम अब अपनी रैलियां फिर से शुरू करने जा रहे हैं। हमने रैलियों में जबरदस्त बढ़त हासिल की है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम अपनी रैलियां शुरू करने जा रहे हैं। हम ओक्लाहोमा के टुल्सा से शुरूआत करेंगे। ओक्लाहोमा एक खूबसूरत स्थान है।’’ ट्रंप ने कहा, ‘‘हम फ्लोरिडा भी जा रहे हैं, फ्लोरिडा, टेक्सास में बड़ी रैलियां करेंगे। ये सभी रैलियां बड़ी होंगी। हम एरीजोना जाएंगे। हम सही समय आने पर नॉर्थ कैरोलाइना जाएंगे।’’

अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति अपनी रिपब्लिकन पार्टी के लिए भीड़ एकत्रित करने वाले सबसे बड़े नेता रहे हैं और अभी तक वह अपने मुख्य प्रतिद्वंद्वी बाइडेन के मुकाबले अधिक संख्या में भीड़ एकत्रित कर चुके हैं। व्हाइट हाउस में पत्रकारों से बातचीत के दौरान ट्रंप नॉर्थ कैरोलाइना के डेमोक्रेटिक गवर्नर की आलोचना कर चुके हैं। रिपब्लिकन पार्टी को नॉर्थ कैरोलाइना में अगस्त में अपना राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित करना है।

उन्होंने कहा कि नॉर्थ कैरोलाइना के गवर्नर कोरोना वायरस संकट के बीच राज्य को खोलने में धीमी गति से चल रहे हैं। ट्रंप ने कहा कि कई राज्य सम्मेलन की मेजबानी करना चाहते हैं जिनमें प्रमुख टेक्सास, जॉर्जिया और फ्लोरिडा हैं। राष्ट्रपति का निधि जुटाने के एक बड़े कार्यक्रम के सिलसिले में बृहस्पतिवार को टेक्सास के डलास में जाने का कार्यक्रम है। उनकी आखिरी चुनावी रैली दो मार्च को चार्लोट में हुई थी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement