Thursday, March 28, 2024
Advertisement

ट्रंप के भारतीय-अमेरिकी समर्थकों ने ह्यूस्टन में निकाली कार रैली

डोनाल्ड ट्रंप के भारतीय-अमेरिकी समर्थकों ने टेक्सास के ह्यूस्टन शहर में रविवार को कार रैली निकाली और राष्ट्रपति के रूप में ट्रंप को फिर से चुनने के लिए लोगों का आह्वान किया तथा उन्हें अपना समर्थन देने की घोषणा की।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 02, 2020 17:21 IST
Donald Trump's Indian-American supporters hold car rally in Houston- India TV Hindi
Image Source : PTI Donald Trump's Indian-American supporters hold car rally in Houston

ह्यूस्टन: डोनाल्ड ट्रंप के भारतीय-अमेरिकी समर्थकों ने टेक्सास के ह्यूस्टन शहर में रविवार को कार रैली निकाली और राष्ट्रपति के रूप में ट्रंप को फिर से चुनने के लिए लोगों का आह्वान किया तथा उन्हें अपना समर्थन देने की घोषणा की। यह रैली मीलों लंबी थी। ट्रंप के इन समर्थकों का काफिला पूरे शहर में घूमता रहा। इन लोगों ने मास्क पहन रखे थे और देशभक्ति के नारों तथा अमेरिकी ध्वज से युक्त रंग-बिरंगी तख्तियां ले रखी थीं।

Related Stories

तख्तियों पर ‘ट्रंप ने अमेरिका को महान बनाकर रखा है’, ‘मैं ट्रंप के साथ हूं’ और ‘भारतीय-अमेरिकियों को रिपब्लिकनों का समर्थन’। अमेरिका में मंगलवार तीन नवंबर को राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होना है। टेक्सास राज्य में रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक पार्टी के बीच कड़ा मुकाबला माना जा रहा है।

रैली के आयोजकों में से एक रमेश चेरिविराला ने कहा, ‘‘हम दुनिया और समुदाय को दिखाना चाहते हैं कि सभी अल्पसंख्यक बाइडेन-हैरिस या डेमोक्रेट्स के साथ नहीं हैं जैसा कि कुछ पूर्वानुमानों में कहा गया है।’’

समुदाय के एक अन्य सदस्य ने कहा कि ट्रंप ने जो वायदे किए थे, पिछले तीन साल में उन्हें पूरा किया है। चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवारों-राष्ट्रपति ट्रंप और उपराष्ट्रपति माइक पेंस का मुकाबला डेमोक्रेटिक पार्टी के जो. बाइडेन और कमला हैरिस से है। डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से बाइडेन राष्ट्रपति पद के लिए और हैरिस उपराष्ट्रपति पद के लिए चुनाव मैदान में हैं। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement