Monday, May 06, 2024
Advertisement

नवंबर में प्रकाशित होगी जो बिडेन की पुस्तक, जीवन के अनुभवों को करेंगे साझा

अमेरिका के पूर्व उपराष्ट्रपति जो बिडेन का एक संस्मरण नवंबर में प्रकाशित होगा जिसमें वह कैंसर सें अपने बेटे बीयू की मौत और उसके जाने के बाद उस दुख से उबरने की बातों को साझा करेंगे।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: July 18, 2017 15:10 IST
joe Biden book which will be published in November share...- India TV Hindi
joe Biden book which will be published in November share the experiences of life

न्यूयार्क: अमेरिका के पूर्व उपराष्ट्रपति जो बिडेन का एक संस्मरण नवंबर में प्रकाशित होगा जिसमें वह कैंसर सें अपने बेटे बीयू की मौत और उसके जाने के बाद उस दुख से उबरने की बातों को साझा करेंगे। किताब के प्रकाशक फ्लैटिरॉन बुक्स ने एक बयान में कहा, इस किताब का शीर्षक प्रॉमिस मी, डैड: ए ईयर आफ होप, हार्डशिप, एंड पर्पज होगा और 14 नवंबर से यह बाजार में आ जाएगी। समाचार पत्र न्यूयार्क टाइम्स के मुताबिक किताब का शीर्षक बिडेन के पुत्र बीयू की उस बात से जुडा हुआ है जो उसने मौत से पहले अपने पिता से कही थी। बीयू बिडेन ने नवंबर 2014 को एक पारिवारिक समारोह में कहा था, प्रामिस मी, डैड, आप मुझसे वादा कीजिए कि चाहे कुछ हो आप एकदम ठीक रहेंगे। (सऊदी अरब में मिनी स्कर्ट पहनकर निकली लड़की, मचा बवाल)

बीयू बिडेन, ने अपने पिता के गृह राज्य डेलावेयर में आठ साल तक अटार्नी के रूप में काम किया था। 30 मई 2015 को ब्रेन कैंसर के कारण उनकी मौत हो गयी थी। प्रकाशक फ्लैटिरॉन बुक्स ने इस किताब को अंतरंग संस्मरण बताया है, जो बिडेन के सार्वजिनक जीवन के सबसे महत्वपूर्ण समय के बारे में बताती है।

प्रकाशक ने बताया, प्रामिस मी डैड एक पिता, दादा, पति और दोस्त की कहानी है, जो अपने देश और परिवार के लिए अपने कर्तव्य के बीच संतुलन बिठाने का प्रयास करता है साथ ही नहीं टलने वाले एक भयानक नुकसान की कशमकश से जूझा रहा है। बिडेन ने एक बयान में कहा कि उन्हें उम्मीद है कि उनकी कहानी उन्हें ऐसे लेागों से जोड़ेगी, जिन्हें उनके जैसे ही दुख का सामना करना पड़ा है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement