1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. अश्वेत शख्स को ट्रक के पीछे घसीटकर मारने वाले को दिया गया जहर का इंजेक्शन

अश्वेत शख्स को ट्रक के पीछे घसीटकर मारने वाले को दिया गया जहर का इंजेक्शन

अमेरिका में एक कुख्यात नस्लवादी हत्या के मामले में दोषी ठहराए गए एक श्वेत व्यक्ति को मौत की सजा दी गई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 25, 2019 11:46 IST
United States: Convicted ringleader John William King in Texas dragging death executed | AP File- India TV Hindi
United States: Convicted ringleader John William King in Texas dragging death executed | AP File

वॉशिंगटन: अमेरिका में एक कुख्यात नस्लवादी हत्या के मामले में दोषी ठहराए गए एक श्वेत व्यक्ति को मौत की सजा दी गई। इस शख्स को टेक्सास शहर में बुधवार को जहर का इंजेक्शन देकर मौत की नींद सुला दिया गया। 44 वर्षीय जॉन विलियम किंग ने एक बेहद ही भयानक अपराध को अंजाम दिया था। रिपोरट्स के मुताबिक, इस श्वेत शख्स ने एक पिकअप ट्रक के पीछे जेम्स बर्ड जूनियर नाम के अश्वेत व्यक्ति को बांध कर उसे घसीटा था, जिसके चलते उसकी मौत हो गई थी।

टेक्सास के हंट्सविले में टेक्सास स्टेट पेनिटेन्चरी (जेल) में रात 7.08 बजे सेन्ट्रल टाइम (गुरुवार 00:08 बजे अंतरराष्ट्रीय समयानुसार) पर जॉन विलियम किंग को जहर का इंजेक्शन देकर मौत की नींद सुला दिया गया। किंग उन 3 श्वेत व्यक्तियों में शामिल था जिन्हें 1998 में जेम्स बर्ड जूनियर की हत्या का दोषी ठहराया गया था। अमेरिका के हाल के इतिहास में यह सबसे भीषण नस्लवादी हत्याओं में से एक है।

इस घटना के दोषियों में से एक लॉरेंस ब्रेवर को 2011 में मौत की सजा दी गई थी, जबकि जांच में जांचकर्ताओं का साथ देने वाले शॉन बेरी को आजीवन कारावास की सजा दी गई। बेरी ने सुनवाई के दौरान स्वीकार किया था कि वह और 2 अन्य लोग बीयर पी रहे थे और देश के दूरदराज की एक सड़क पर 1982 फोर्ड पिकअप ट्रक से बर्ड को बांध कर घसीटा और इसके चलते उसकी मौत हो गई थी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X