Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Racism Attack on Indian: यूरोप में लगातार निशाने पर भारतीय, फिर अमेरिका में एक इंडियन पर नस्लवादी अटैक

Racism Attack on Indian: विदेशों में भारतीयों के खिलाफ बढ़ते नस्लवाद और घृणा अपराध के एक और मामले में, वर्जीनिया के हेनरिको काउंटी में एक रेस्तरां में अश्लील और नस्लवादी तस्वीरों के साथ तोड़फोड़ की गई।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: October 06, 2022 19:27 IST
Racism Attack on Indian- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Racism Attack on Indian

Highlights

  • वे अमेरिका को 'बर्बाद' कर रही हैं
  • नस्लवादी अटैक 339 प्रतिशत की वृद्धि हुई
  • हेनरिको में घृणा अपराधों और नस्लवाद के कृत्यों को बर्दाश्त नहीं करेंगे

Racism Attack on Indian: विदेशों में भारतीयों के खिलाफ बढ़ते नस्लवाद और घृणा अपराध के एक और मामले में, वर्जीनिया के हेनरिको काउंटी में एक रेस्तरां में अश्लील और नस्लवादी तस्वीरों के साथ तोड़फोड़ की गई। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई है। टोनी सप्पल के स्वामित्व और संचालन वाले इंडिया के राजा रेस्तरां की दीवारों पर एशियाई अमेरिकियों को लक्षित करने वाले अपमानजनक शब्दों और वाक्यांशों के साथ स्प्रे-पेंट किया गया था।

आरोपी गिरफ्त से फरार 

सप्पल ने रिचमंड टाइम्स डिस्पैच को बताया, "27 वर्षो से, यह घर रहा है। किसी ने भी हमारे प्रति उस तरह का गुस्सा या नफरत प्रदर्शित नहीं की है।"सप्पल ने कहा कि वह पिछले सप्ताहांत में एक कैटरिंग इवेंट से लौट रहे थे, जब उन्हें नस्लवादी तस्वीरों का पता चला। 1995 से हेनरिको में संचालित, रेस्तरां ने छात्रों के लिए मुफ्त लंच प्रदान किया था जब कोविड-19 महामारी के दौरान स्कूल बंद हो गए थे।हेनरिको पुलिस ने स्थानीय मीडिया को बताया कि घटना की जांच की जा रही है और संदिग्ध अभी भी फरार हैं।

हाल में इस तरह की घटनाओं में वृद्धि 
वर्जीनिया स्टेट डेलिगेट रॉडनी विलेट ने एक ट्वीट में कहा, "यह जघन्य है। हम हेनरिको में घृणा अपराधों और नस्लवाद के कृत्यों को बर्दाश्त नहीं करेंगे। इंडिया के राजा हमारे समुदाय में एक प्रिय प्रधान है।"सेंटर फॉर द स्टडी ऑफ हेट एंड एक्सट्रमिज्म के शोध के अनुसार, न्यूयॉर्क, सैन फ्रांसिस्को, लॉस एंजिल्स और अन्य शहरों में 2020 में अपने रिकॉर्ड संख्या को पार करने के साथ, पिछले साल की तुलना में एशियाई विरोधी घृणा अपराध में पिछले साल की तुलना में 339 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

अमेरिका में चारों महिलाओं को बनाया गया निशाना
अगस्त के अंत में, चार भारतीय अमेरिकी महिलाओं से कहा गया था कि वे अमेरिका को 'बर्बाद' कर रही हैं और टेक्सास में एक मैक्सिकन-अमेरिकी महिला द्वारा उन्हें 'भारत वापस जाना' चाहिए। समुदाय के सदस्यों ने न्यूयॉर्क और अन्य अमेरिकी शहरों में महात्मा गांधी की प्रतिमा पर कई खुले हमलों पर भी चिंता व्यक्त की है। पिछले महीने, भारतीय-अमेरिकियों ने हाल ही में शहर में गांधी प्रतिमा के साथ घृणा अपराधों और बर्बरता की घटनाओं में तेजी के खिलाफ टाइम स्क्वायर पर शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन किया था।

पोलैंड में भी हुआ हमला 
इसी साल पोलैंड में एक भारतीय पर नस्लवादी टिप्पणी किया गया था। जिसका वीडियो सोशल मीडिया फर खुब वायरल हो रहा था। इस वीडियो में भारतीय युवक वीडियो बनाने से मना कर रहा था। इसके बाद भी अमेरिकी आदमी लगातार कह रहा था कि वह वीडियो बना सकता है क्योंकि यह उसका देश है। अमेरिकी युवक भारतीय युवक से कहता है, 'आप पोलैंड क्यों आए हैं और मैं वीडियो बनाऊंगा क्योंकि मैं अमेरिका से हूं। आप में से बहुत से भारतीय हैं। अब आप पोलैंड में क्या कर रहे हैं?'  आदमी भारतीय युवाओं को अपने देश वापस लौटने के लिए कहता है। इस आदमी के शब्दों में, 'क्या आपको लगता है कि आप पोलैंड पर आक्रमण करेंगे? तुम्हारा भी अपना देश है। आप अपने देश वापस क्यों नहीं जाते?'

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement