Friday, March 29, 2024
Advertisement

पटना की गलियों से निकलकर सुशांत सिंह राजपूत ऐसे बने थे बॉलीवुड सितारा

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत इस दुनिया को अलविदा कहकर जा चुके हैं। उनका बॉलीवुड करियर कुछ ऐसा था।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: June 14, 2020 22:05 IST
sushant singh rajput- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/SUSHANTSINGHRAJPUT सुशांत सिंह राजपूत

बिहार की राजधानी पटना की गलियों से निकलकर मायानगरी मुंबई के सितारा बनने वाले सुशांत के असमय अनंत सफर पर जाने की खबर से यहां के लोगों को विश्वास नहीं हो रहा। यहां के लोगों का मानना है कि प्रारंभ से ही कठिन परिश्रम करने वाला सुशंत आज अनंत सफर पर जाने के लिए ऐसा मार्ग कैसे चुन सकता है।

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (34) ने रविवार को बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट में कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

सुशांत सिंह राजपूत नवंबर में करने वाले थे शादी, तैयारियों में जुटा था परिवार

सुशांत सिंह राजपूत का बिहार से गहरा संबंध रहा है। पटना में जन्मे सुशांत की प्रारंभिक शिक्षा पटना के संत कैरेंस हॉई स्कूल में हुई थी। वर्ष 2001 में दसवीं की परीक्षा पास की थी और आगे की पढ़ाई के लिए वे दिल्ली चले गए। आज जब सुशांत की आत्महत्या की खबर उनको पढ़ाने वाले शिक्षकों को मिली तो सहसा उन्हें विश्वास नहीं हुआ।

शिक्षकों ने बताया कि सुशांत सिंह पढ़ने में बेहतर छात्र थे। शिक्षकों का कहना है कि स्कूल के समय से उन्हें क्रिकेट खेलने का शौक था। सुशांत को पढ़ाने वाले शिक्षकों का दावा है कि वे बचपन से ही मनोरंजक और हंसमुख थे।

कौन है वो एक्टर जिसे सुशांत सिंह राजपूत ने खुदकुशी से ठीक पहले किया था फोन

संत कैरेंस हाईस्कूल की मौजूदा प्रिसिंपल सीमा सिंह कहती हैं, "आज सुशांत को पढ़ाने वाले शिक्षक यह खबर सुनकर हतप्रभ हैं। वे बताती हैं कि आज के दौर में सभी परिजनों को एक-दूसरे के केयर करने की जरूरत है।"

पटना में प्रारंभिक शिक्षा पूरी करने के बाद सुशांत सिंह राजपूत दिल्ली के कुलाची हंसराज मॉडल स्कूल में पढ़ने चले गये और उसके बाद उन्होंने दिल्ली कलेज आफ इंजीनियरिंग से मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की थी।

एक्स बॉयफ्रेंड सुशांत सिंह राजपूत के निधन की खबर सुनकर अंकिता लोखंडे को लगा झटका, कही ये बात

सुशांत ने अपने करियर की शुरूआत बतौर 'बैकग्राउंड डांसर' के तौर पर की थी और उसके बाद फिर उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

धारावाहिक 'पवित्र रिश्ता' सुशांत के करियर के लिए मील का पत्थर साबित हुआ। इसके बाद वे कई डांस रियलिटी शो में भी नजर आए। कम समय में ही टेलीविजन के बड़े सितारे बन चुके सुशांत ने इसके बाद फिल्मों का रुख कर लिया।

राजपूत को नीरज पांडे की 2016 में रिलीज हुई 'एमएस धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी' में अपनी मुख्य भूमिका के लिए विशेष रूप जाना जाता है, जो कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक है।

Photos: 'पवित्र रिश्ता' से लेकर 'झलक दिखला जा' तक सुशांत सिंह राजपूत का ऐसा था टेलिविजन सफर

उन्होंने अभिषेक कपूर की 2013 में रिलीज हुई 'काई पो चे' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की और इसके बाद वह 'डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी', 'राबता', 'केदारनाथ' और 'शुद्घ देसी रोमांस', 'छिछोरे' जैसी फिल्मों में नजर आए।

संयोग से सुशांत की प्रबंधक (मैनेजर) ने भी कुछ दिनों पहले ही आत्महत्या कर ली थी।

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत करीब एक साल पहले बिहार के पूर्णिया स्थित अपने पैतृक गांव बड़हरा कोठी के मलडीहा में पहुंचे थे। सुशांत इसी दौरान अपने ननिहाल खगड़िया के बोरने भी गए थे, जहां लोगों ने बैंडबाजे के साथ उनका स्वागत किया था। सुशांत की आत्महत्या की खबर मिलने के बाद यहां के लोग भी गमगीन हैं।

सुशांत का बिहार की राजनीति से भी कनेक्शन रहा है। सुशांत सिंह राजपूत सुपौल के छातापुर से पूर्व भाजपा विधायक नीरज बबलू के चचेरे भाई थे।

(इनपुट-आईएएनएस)

अगर आप अपने आसपास किसी ऐसे शख्स को जानते हैं, जो डिप्रेशन की समस्या से जूझ रहा है या जिसके मन में सुसाइड के ख्याल आ रहे हैं तो मेंटल हेल्थ स्पेशलिस्ट से संपर्क करें। AASRA (आसरा): 91-22-27546669 (24 घंटे) Sneha Foundation (स्नेहा फाउंडेशन): 91-44-24640050 (24 घंटे) Vandrevala Foundation for Mental Health (वंद्रेवाला फाउंडेशन फॉर मेंटल हेल्थ): 1860-2662-345 and 1800-2333-330 (24 घंटे) 

 

Latest Bollywood News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement