Friday, March 29, 2024
Advertisement

चेहरे के अनचाहे बालों से पाना चाहती हैं छुटकारा तो अपनाएं अंडे का ये बेहतरीन नुस्ख़ा

अनचाहे बालों से निजात पाने के लिए आपको जेब ढीली होने के साथ-साथ काफी दर्द भी झेलना पड़ता है। ऐसे में आपके लिए अंडा काफी फायदेमंद साबित हो सकता है. जानिए कैसे करें इसका इस्तेमाल।

Shivani Singh Written by: Shivani Singh @lastshivani
Updated on: May 15, 2020 8:09 IST
अनचाहे बालों से निजात पाने का घरेलू नुस्खा- India TV Hindi
Image Source : INSTRAGRAM/KLASSYMISSYBD अनचाहे बालों से निजात पाने का घरेलू नुस्खा

बहुत से लोग चेहरे के बालों को हटाने के लिए पार्लर जाते हैं। कई लोगों को चेहरे के बाल हटाते समय काफी दर्द होता है। इसके अलावा स्किन सेंसिटिव होने के कारण लाल दाने भी निकल आते हैं। वैसे भी कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में लॉकडाउन है। जिसके कारण राशन और दवाओं की दुकाने छोड़कर सभी दुकाने बंद है। पार्लर बंद होने के कारण आप अपने चेहरे का ठीक ढंग से ख्याल नहीं रख पा रही हैं। कई लोगों को चेहरे पर अनचाहे बाल भी आ जाते हैं जिससे निजात पाने के लिए वैक्स स्ट्रिप या फिर अन्य उपाय अपनाते हैं। लेकिन हम आपको ऐसे सिंपल फेसपैक बता रहे हैं। जिसे चेहरे के बालों को हटाने वाले मास्क के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। जो अनचाहे बालों को हटाने में मदद करेगा। 

शायद आप जानते हो कि अंडे का सफेद भाग आपकी स्किन को निखार लाने में भी मदद करता है। इससे साथ ही अगर इसका नियमित रूप से इस्तेमाल करें तो चेहरे पर कसाव भी लाता है। यह चीनी और मक्के के आटा के साथ मिलकर डेड स्किन के साथ-साथ अनचाहे बालों को निकालने में मदद करता हैं। जानिए कैसे करें अंडा का इस्तेमाल।

आपको चाहिए

  • एक अंडे का सफेद भाग
  • थोड़ा मक्के का आटा
  • चीनी

चेहरे पर पड़े व्हाइट हेड्स से परेशान हैं तो जरूर आजमाएं ये घरेलू उपाय

बनाने की विधि और उपयोग

सबसे पहले एक बाउल में अंडा का सफेद भाग लें। और उसमें मक्के का आटा और चीनी डालकर कर अच्छी चरह से मिलाएं। अब इस पेस्ट को जगह लगाए जहां पर अनचाहे बाल हो।  20-25 मिनट बाद जब यह सूख जाए तो इसे धीरे से हटा लें। 

यदि आप इस पैक का उपयोग करते हैं, तो आप देखेंगे कि चेहरे के बालों की समस्या बहुत कम हो गई है। इसलिए अब से घर पर चेहरे के बालों को आसानी से हटा सकते हैं। 

अगर आप चेहरे पर अंडा का इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं तो नींबू का यूज कर लें। इससके लिए एक पैन में 100 ग्राम चीनी में 3 चम्मच नींबू और 1 गिलास पानी डालकर उबाले। जब ये गाढ़ा हो जाए तो इसे थोड़ा ठंडा होने दें। इसके बाद इसे अनचाहे बालों में लगाकर धीमे से निकाल लें। सप्ताह में 2-3 बार करें। इससे आपको हमेशा के लिए अनचाहे बालों से छुटकारा मिल जाएगा।  

लॉकडाउन में भी चांद सा चमकेगा चेहरा, स्वामी रामदेव के ये फेसबैक दूर करेंगे पिंपल और एक्ने

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement