Friday, June 14, 2024
Advertisement

नागपंचमी पर बिहार के मोतिहारी में नूंह जैसी साजिश! महावीरी झंडा यात्रा पर पत्थरों की बारिश, 12 घायल

नागपंचमी पर ये यात्रा गाजे बाजे के साथ निकाली जा रही थी तभी पिपरा गांव में कुछ उपद्रवियों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी। घरों की छतों से पथराव की वीडियो सामने आई हैं।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Khushbu Rawal Updated on: August 22, 2023 11:14 IST
motihari stone pelting- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मोतिहारी में नागपंचमी पर शोभायात्रा में पथराव

बिहार के मोतिहारी में नूंह जैसी साजिश को अंजाम देने की कोशिश हुई है और एक बार फिर शोभायात्रा पर हमला किया गया है। ये पूरा मामला मोतिहारी के पिपरा गांव का है जहां नागपंचमी पर महावीरी झंडा यात्रा को टारगेट किया गया। कुछ उपद्रवियों ने अचानक शोभायात्रा पर पथराव शुरू कर दिया और देखते ही देखते पूरा इलाका जंग के मैदान में तब्दील हो गया। इस दौरान दो गुटों के बीच जमकर बवाल हुआ जिसमें एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए।  

मोहल्ले से गुजर रही यात्रा पर अचानक होने लगी पत्थरों की बारिश  

नागपंचमी पर ये यात्रा गाजे बाजे के साथ निकाली जा रही थी तभी पिपरा गांव में कुछ उपद्रवियों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी। घरों की छतों से पथराव की वीडियो सामने आई हैं। पूरी साजिश के तहत ये हमला किया गया। जब शोभायात्रा मोहल्ले से गुजर रही थी तो अचानक पत्थरों की बारिश होने लगी। इस यात्रा पुलिस की टीम भी मौजूद थी और हमले में एक पुलिसकर्मी को भी चोट लगी है। पुलिस ने तुरंत एक्शन लेते हुए मामले पर काबू पा लिया और अब आरोपियों की तलाश में दबिश की जा रही है।

पूर्वी चंपारण में 3 जगहों पर दंगे की साजिश
बता दें कि पूर्वी चंपारण जिले में 3 जगहों पर दंगे की साजिश की गई है वहीं बिहार के बगहा में भी हिंसा और बवाल की घटना को अंजाम दिया गया है। पूरी साजिश के तहत ये हमला किया गया है। बिहार के बगहा और मोतिहारी में तीन जगहों पर दो पक्षों में टकराव हुआ। बगहा में जुलूस पर पथराव के बाद दोनों पक्ष भिड़ गए। इसके बाद खूब तोड़फोड़ और आगजनी हुई। उधर, महावीरी यात्रा के दौरान मोतिहारी में तीन जगहों पर झड़प हुई। मोतिहारी के मेहसी, कल्याणपुर और थरपा में यात्रा पर पथराव के बाद दो पक्षों में झड़प हो गई।

(रिपोर्ट- आलोक कुमार)

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement