Monday, May 13, 2024
Advertisement

NDA में फिर से शामिल होने की अटकलों पर बोले CM नीतीश-'ये फालतू की बातें हैं, जो पहले साथ थे वे...'

बिहार के मुुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर से एनडीए में वापस जाने की अटकलों पर विराम लगा दिया है और कहा है कि ये सब फालतू की बाते हैं। नीतीश ने कहा मुझे किसी पद की लालसा नहीं है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: September 25, 2023 18:26 IST
bihar cm nitish kumar- India TV Hindi
Image Source : BIHAR IPRD बिहार के सीएम नीतीश कुमार

पटना: एन०डी०ए० की तरफ फिर से झुकाव को लेकर पूछे गए सवाल पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अनभिज्ञता जाहिर की और कहा कि इस तरह की फालतू बातें क्यों करते हैं। हम तो विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने में लगे हुए हैं। जब पत्रकारों ने पूछा कि आपकी पार्टी के नेता महेश्वर हजारी ने आपको पी०एम० मैटेरियल बताया है, इस सवाल पर नीतीश कुमार ने कहा कि ऐसा कुछ नहीं है, मैं शुरू से कह रहा हूं कि मुझे किसी पद की लालसा नहीं है। मैं सभी विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने में लगा हुआ हूं। 'इंडिया' गठबंधन की अगली बैठक कब होगी और आगे की रणनीति क्या होगी, इस सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि कमिटियां बन गई हैं, मीटिंग हो रही है। हम इस काम में उनलोगों को सुझाव दे रहे हैं, सभी लोग लगे हुए हैं। आगे सबकुछ तय कर लिया जाएगा।

स्व० पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की जंयती समारोह में आप शामिल हुए हैं लेकिन उनकी (बीजेपी) पार्टी के लोग शामिल नहीं हुए हैं। पत्रकारों के इस प्रश्न पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जो पहले साथ थे लेकिन आज इस कार्यक्रम में नहीं आए तो वे जानें, मैं क्या कह सकता हूं। स्व० पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती को लेकर जो चीज पहले से सरकार की ओर से तय की हुई है, उसमें सबलोग आते हैं। हम तो सबकी इज्जत करते हैं, सबका सम्मान करते हैं। हम सबलोगों के लिए काम कर रहे हैं। आगे भी हमलोग विकास का काम यूं ही करते रहेंगे। 

सीएम नीतीश ने हर सवाल का दिया जवाब, जानें क्या कहा

 खुसरूपुर में दलित महिला के साथ हुई घटना से संबंधित प्रश्न पर मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी के साथ भी कोई घटना होती हैं तो निष्पक्ष जांच कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाती है। कोई भी गड़बड़ करेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

आज अचानक कैबिनेट बुलाई गई है, इसपर मुख्यमंत्री ने कहा कि कैबिनेट की बैठक कल होनी थी लेकिन उपमुख्यमंत्री श्री तेजस्वी प्रसाद यादव जी को बाहर जाना है इसलिए आज ही कैबिनेट की बैठक बुलाई गई है और कोई विशेष बात नहीं है।

जाति आधारित गणना की रिपोर्ट कब सार्वजनिक की जाएगी, इसपर मुख्यमंत्री ने कहा कि वो काम लगभग पूरा कर लिया गया है, रिपोर्ट के तैयार होते ही पब्लिश कर दिया जाएगा।

आपके जाने के बाद भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी इस कार्यक्रम में आ रहे हैं। इसपर मुख्यमंत्री ने कहा कि समय पर आने में क्या ऐतराज था, जिसको जो मन में है करे, मुझे इससे क्या लेना-देना है?

ये भी पढ़ें:

AIADMK ने BJP और NDA से तोड़े सभी संबंध, गठबंधन तोड़ने के एलान के बाद छूटे पटाखे-VIDEO

यूपी में मुस्लिम छात्र को थप्पड़ मारने के मामले में SC की कड़ी टिप्पणी-'राज्य की अंतरात्मा को झकझोरने वाली बात'

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement