Friday, May 03, 2024
Advertisement

'बदमाशी करेंगे तो लाठी, गोली चलती ही है', पुलिस फायरिंग में 2 युवकों की मौत पर ऊर्जा मंत्री का अजीब बयान

बिहार के कटिहार में बिजली की आपूर्ति को लेकर विरोध कर रही लोगों पर पु्लिस ने फायरिंग कर दी थी। इसमें तीन लोगों को गोली लगी है और एक की मौत घटना स्थल पर ही हो गई जबकि दूसरे ने इलाज के दौरान कटिहार मेडिकल कॉलेज में दम तोड़ दिया।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Khushbu Rawal Updated on: July 27, 2023 18:51 IST
bijendra prasad yadav- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव

पटना: बिहार के कटिहार में बिजली व्यवस्था की बदहाल स्थिति को लेकर प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस द्वारा चलाई गई गोली से दो युवकों की मौत को लेकर ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव ने अजीबोगरीब बयान दिया है। उन्होंने गुरुवार को कहा कि जब बदमाशी करेंगे तो लाठी और गोली चलती ही है। पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने बिजली की अनियमित आपूर्ति को नकारते हुए कहा कि बरसात में ट्रिपिंग की घटना होती रहती है। कहीं पेड़ गिर जाता है, कहीं पोल गिर जाता है, जिसे ठीक करने में समय लग जाता है।

मुआवजे पर कहा- आगे देखा जाएगा

उन्होंने यह भी कहा कि भारत सरकार का जो पूर्णिया में ग्रिड है, वहां कुछ समस्या थी, उसे दो दिन पहले ठीक भी कर लिया गया था। लेकिन, इसी बीच कुछ लड़कों ने वहां हंगामा करना शुरू कर दिया। इस हंगामे के बाद ही पुलिस को कार्रवाई करनी पड़ी। उन्होंने कहा कि पूरे मामले को विभाग देख रहा है। जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक से रिपोर्ट मांगी गई है, रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा कि किसकी गलती थी। उन्होंने ये भी कहा कि अगर लोग बदमाशी करेंगे तो पुलिस लाठी और गोली चलाती ही है। उन्होंने मुआवजा को लेकर कहा कि आगे देखा जाएगा।

BJP नेताओं पर किया पलटवार
वहीं, ऊर्जा मंत्री ने बीजेपी के नेताओं के बयान पर भी पलटवार किया और कहा कि बीजेपी के लोग कह रहे हैं कि बिहार में लाठी, गोली चल रही है तो मणिपुर में क्या हो रहा है, केंद्र सरकार क्या करवा रही है। प्रदर्शन करने वालों के साथ किस तरह का सलूक कर रही है। यह बीजेपी के लोगों को नहीं दिखता।

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement