Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Bihar News: आरजेडी नेताओं के घर और ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी, जानिए क्या-क्या मिला?

Bihar News: लैंड फ़ॉर जॉब देने के मामले में CBI की गुरुग्राम में रेड हो रही है। सीबीआई के छापे के दौरान 200 और प्रॉपर्टी की जानकारी मिली है। ऐसे डॉक्युमेंट्स मिले हैं, जिससे लगता है 200 और जमीनों को नौकरी के बदले लालू यादव और करीबियों के नाम किया गया था।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Deepak Vyas Published on: August 25, 2022 7:52 IST
CBI- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO CBI

Highlights

  • अलग अलग जगह से कुल 200 प्रॉपर्टी की सेल डीड मिली
  • लैंड फ़ॉर जॉब देने के मामले में CBI की गुरुग्राम में हो रही है रेड

Bihar News: सीबीआई ने लैंड फॉर जॉब स्कैम में बिहार में आरजेडी के एमएलसी सुनील सिंह समेत पांच नेताओं पर छापेमारी की है। वहीं गुरुग्राम स्थित मॉल में भी सीबीआई की रेड पड़ी है, जिसका संबंध लालू यादव के परिवार से बताया जा रहा है। सीबीआई ने गुरुग्राम के सेक्टर 71 स्थित अर्बन क्यूबस मॉल में छापेमारी की है। लैंड फ़ॉर जॉब देने के मामले में CBI की गुरुग्राम में रेड हो रही है। सीबीआई के छापे के दौरान 200 और प्रॉपर्टी की जानकारी मिली है। ऐसे डॉक्युमेंट्स मिले हैं, जिससे लगता है 200 और जमीनों को नौकरी के बदले लालू यादव और करीबियों के नाम किया गया था।

अलग अलग जगह से कुल 200 प्रॉपर्टी की सेल डीड मिली

कल देशभर में सीबीआई की जो रेड्स हुई है। उसमें अलग—अलग जगह से कुल 200 प्रॉपर्टी की सेल डीड मिली है। एफआईआर के समय 7 प्रॉपर्टी की डीड थी 5 सेल डीड और 2 गिफ्ट डीड। कल और 200 प्रॉपर्टी की जानकारी मिली है। ऐसे डॉक्यूमेंट्स मिले हैं, जिससे लगता है 200 और जमीनों को नौकरी के बदले लालू यादव और करीबियों के नाम किया गया था।

सुनील सिंह से सीबीआई ने 15 घंटे तक की पूछताछ

उधर, आरजेडी नेता सुनील सिंह के घर सीबीआई ने कल करीब 15 घंटे जांच और पूछताछ की। सीबीआई के जाने के बाद सुनील सिंह ने बाहर आकर मीडिया से बात की। सुनील का दावा है कि उसके घर के कागजात, कम्प्यूटर के हार्ड डिस्क, कैश दो लाख 59 हज़ार मिले। सीबीआई ने सुनील सिंह और लालू परिवार के साथ संबंधों पर सवाल पूछे। सुनील सिंह ने कहा कि लालू के बाद अब तेजस्वी हैं निशाने पर।

डिप्टी सीएम तेजस्वी को साजिश में फंसाना चाहती है सीबीआई: सुनील सिंह

उन्होंने कहा कि सीबीआई डिप्टी सीएम तेजस्वी को किसी साजिश में फंसाना चाहती है। उन्होंने बताया कि कैश के संदेह में मेरे घर की फ़ॉल्स सीलिंग तोड़ी गई पर उन्हें  वहां से कैश नहीं मिला। सीबीआई के लोग मेरी बीवी के नाम प्रॉपर्टी के कागज ले गए। 

एमएलसी सुनील सिंह के घर कल सुबह पड़ा था छापा

 गौरतलब है कि पटना में कल सुबह 7 बजे सीबीआई ने आरजेडी एमएलसी सुनील सिंह के घर पर छापा मारा था। सुनील सिंह को लालू यादव का करीबी माना जाता है। सुनील पर हुई छापेमारी के बाद उनके समर्थक धरने पर बैठ गए थें। अचानक हुई इस छापेमारी पर सुनील सिंह ने कहा कि ये सब बीजेपी के इशारे पर हो रहा है। मुझे साजिश के तहत फंसाया जा रहा है। ये एक राजनीतिक साजिश है। मिली जानकारी के मुताबिक, नौकरी घोटाले में कथित जमीन को लेकर बिहार में CBI की ये छापेमारी चल रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement