Thursday, March 28, 2024
Advertisement

RJD की गुलाम नहीं है कांग्रेस, शाम तक गठबंधन तोड़ने पर करेंगे फैसला: भक्त चरण दास

बिहार कांग्रेस के प्रभारी भक्त चरण दास ने इंडिया टीवी से बात करते हुए कहा है कि जब कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीट पर हमेशा से कांग्रेस पार्टी ही लड़ती आई है तो फिर इस बार क्यों कांग्रेस से पूछे बिना राष्ट्रीय जनता दल ने वहां से अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

Nitish Chandra Written by: Nitish Chandra @NitishIndiatv
Published on: October 11, 2021 14:25 IST
Congress RJD alliance in danger bhakt charan das says Will decide on breaking the alliance by evenin- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) RJD की गुलाम नहीं है कांग्रेस, शाम तक गठबंधन तोड़ने पर करेंगे फैसला: भक्त चरण दास

पटना। बिहार में विधानसभा उपचुनाव की 2 सीटों को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (RJD) और कांग्रेस पार्टी के बीच में टकराव की स्थिति पैदा हो गई है। कांग्रेस पार्टी के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास ने यहां तक कह दिया है कि कांग्रेस पार्टी बिहार में राष्ट्रीय जनता दल की गुलाम नहीं है और RJD अगर उनके प्रत्याशी के खिलाफ अपना प्रत्याशी वापस नहीं लेती है तो शाम तक गठबंधन तोड़ने के बारे में फैसला हो जाएगा। भक्त चरण दास ने इंडिया टीवी से एक्सक्लूसिव बात करते हुए यह बयान दिया है। 

दरअसल बिहार में जिन सीटों पर उप चुनाव हो रहा है उनमें कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीट भी है और यह सीट कांग्रेस पार्टी के लिए परंपरागत सीट रही है। हालांकि पिछली बार हुए बिहार विधानसभा चुनाव में कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीट से कांग्रेस पार्टी का प्रत्याशी हार गया था लेकिन अधिकतर समय इस सीट पर कांग्रेस पार्टी का ही कब्जा रहा है। लेकिन इस बार  कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीट से राष्ट्रीय जनता दल ने भी अपना प्रत्याशी उतार दिया है और अब कांग्रेस पार्टी तथा राष्ट्रीय जनता दल के बीच रिश्ते गरम हो गए हैं। 

बिहार कांग्रेस के प्रभारी भक्त चरण दास ने इंडिया टीवी से बात करते हुए कहा है कि जब कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीट पर हमेशा से कांग्रेस पार्टी ही लड़ती आई है तो फिर इस बार क्यों कांग्रेस से पूछे बिना राष्ट्रीय जनता दल ने वहां से अपना प्रत्याशी घोषित किया है। भक्त चरण दास ने कहा कि, "कांग्रेस कोई गुलाम नहीं है राष्ट्रीय जनता दल की और लगता है राजद की किसी बड़े दल से बात हुई होगी तभी उनको हमारे 19 विधायकों के समर्थन की जरूरत नहीं है।"

इंडिया टीवी से बात करते हुए भक्त चरण दास ने कहा कि,"राजद के लोग गठबंधन तोड़ने का काम कर रहे हैं, हमारी सीट को ले लिए हैं, आज शाम तक जो भी होगा हम तय करेंगे (गठबंधन के बारे में)। हम मजबूती से चलना चाहते हैं, गठबंधन रहता तो उनका ही मुख्यमंत्री बनता लेकिन हमको कमजोर करके ऐसा कोई नहीं कर सकता।" 

राष्ट्रीय जनता दल के साथ गठबंधन को लेकर जब इंडिया टीवी ने कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा के साथ बात की तो उन्होंने कहा कि गठबंधन को लेकर कोई भी फैसला सोनिया गांधी करेंगी लेकिन बिहार में कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल को लेकर जो स्थिति पैदा हुई है उसको लेकर RJD दोषी है। अजीत शर्मा ने कहा कि जब राष्ट्रीय जनता दल ने कांग्रेस से बिना पूछे कुशेश्वरस्थान सीट से अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया तो फिर कांग्रेस पार्टी ने भी तारापुर से अपना प्रत्याशी घोषित किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी एक राष्ट्रीय दल है जबकि RJD एक क्षेत्रीय पार्टी है और ऐसे में अगर RJD कांग्रेस को कम करके देखेगा तो वह सूरज को रोशनी दिखाने वाली बात होगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement