Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

आरा: EVM की सुरक्षा में तैनात सिपाही ने खुद को गोली मारी, शव के पास मिली इंसास राइफल

बिहार के आरा कृषि भवन में रखे ईवीएम की सुरक्षा में तैनात सिपाही ने खुद को अपनी ही राइफल से गोली मारकर आत्महत्या कर ली। ये नवादा थाना के कृषि भवन की घटना है। 

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: March 30, 2024 22:28 IST
Constable suicide - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बिहार के नवादा थाना की है घटना

बिहार के आरा से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। आरा कृषि भवन में रखे ईवीएम की सुरक्षा में तैनात सिपाही ने खुद को अपनी ही राइफल से गोली मारकर आत्महत्या कर ली। ये घटना आज शाम करीब 6 बजे के आसपास की बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि नवादा थाना अंतर्गत कृषि भवन में ईवीएम रखे गए थे जिनकी सुरक्षा में ये सिपाही तैनात था। सिपाही संख्या 151 हेमंत कुमार मूलत: मोकामा का रहने वाला था और भोजपुर जिला बल के 2018 से सिपाही हैं। लेकिन आज शाम सिपाही हेमंत कुमार की डेड बॉडी कमरे में खून से लथपथ मिली।

अंदर से बंद था कमरा, पास में इंसास राइफल

एक अधिकारी ने बताया कि सिपाही का कमरा अंदर से लॉक किया हुआ था और खिड़की से देखने पर पता चला कि इसकी डेड बॉडी लहुलुहान पड़ी है। सिपाही की इंसास राइफल उसके शरीर के पास पड़ी हुई थी और इस राइफल का एक खोखा भी पास में पड़ा हुआ था। इस घटना की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी भोजपुर राजकुमार, पुलिस अधीक्षक भोजपुर प्रमोद कुमार और अन्य वरीय पदाधिकारी घटना स्थल पर पहुंच गए। इसके बाद प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में सिपाही के कमरे को खोला गया और जांच शुरू की गई।  

कई दिनों से परेशान था सिपाही

पुलिस ने जब जांच शूरू की तो एक साथी सिपाही ने बताया कि मृतक का साथी सिपाही सब्जी लेने गया था। तभी सिपाही हेमंत ने शायद खुद से ही अपनी राइफल से गोली मार ली। पुलिस कप्तान ने बताया कि मृतक हेमंत दो-तीन दिन से काफी गुमसुम और परेशान रहता था। पुलिस कप्तान ने कहा कि ये घटना दुर्घटनावश घटी है या आत्महत्या की गई है, इसकी प्राथमिक तौर पर अभी जांच की जा रही है। एस पी भोजपुर ने कहा कि सिपाही के घर वालों को सूचित करते हुए पोस्टमार्टम और आगे की विधि सम्मत कार्रवाई की जा रही है।

नोएडा में भी कांस्टेबल ने भी खुद को मारी गोली

गौरतलब है कि इससे पहले उत्तर प्रदेश के नोएडा से भी ऐसी ही एक खबर आई थी। यहां थाना बिसरख में एक महिला के आवास पर कांस्टेबल कुलदीप ने अपनी सर्विस पिस्टल से सिर में गोली मारकर खुद की जान ले ली। बता दें कि मृतक कांस्टेबल ललितपुर में तैनात थे और मूल रूप से जनपद जालौन के निवासी थे। मंगलवार को वे ललितपुर से परिचित महिला से मिलने नोएडा गए थे।

(रिपोर्ट- मनीष सिंह)

ये भी पढ़ें-

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement