Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

पंजाब में दो और टोल प्लाजा बंद, सीएम मान का ऐलान- 2 अप्रैल से नहीं देना होगा पैसा

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अपनी सरकार बनने के बाद से ही अग्रीमेंट पूरा कर चुके राज्य के टोल प्लाजाओं को बंद करने की कार्रवाई जारी रखी है। आज भी मान ने लुधियाना-बरनाला राज्य राजमार्ग पर दो टोल प्लाजा को दो अप्रैल से बंद करने का ऐलान किया है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: March 30, 2024 20:53 IST
cm bhagwant mann- India TV Hindi
Image Source : PTI पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ऐलान किया कि लुधियाना-बरनाला स्टेट हाईवे पर बने दो टोल प्लाजा को 2 अप्रैल से बंद कर दिया जाएगा। सीएम ने कहा कि रियायत अवधि खत्म होने के कारण रकबा (लुधियाना में मुल्लांपुर के पास) और मेहल कलां (बरनाला के पास) टोल प्लाजा 2 अप्रैल को अपना परिचालन बंद कर देंगे। बता दें कि लुधियाना जिले में स्थित दाखा-हलवारा-रायकोट-बरनाला स्टेट हाईवे 57.94 किलोमीटर लंबा है। पंजाब सरकार ने राजमार्ग को बेहतर बनाने के लिए 2007 में बनाओ, चलाओ और हस्तांतरित करो (बीओटी) योजना को मंजूरी दी थी। इस परियोजना के लिए रोहन राजदीप टोलवेज लिमिटेड के साथ 17 सालों के लिए एक समझौता किया था। 

मान बोले- जनता को लूटने की अनुमति नहीं

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि टोल कंपनी ने कोविड महामारी और किसानों के आंदोलन का हवाला देते हुए टोल परिचालन 448 दिन बढ़ाने का अनुरोध किया था, लेकिन पंजाब सरकार ने इसे अस्वीकार कर दिया। उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "दोनों टोल प्लाजा अपना परिचालन बंद कर देंगे और जनता से कोई टोल नहीं वसूलेंगे।" उन्होंने कहा कि उनकी सरकार पूंजीपतियों को अनुचित लाभ देने के लिए नहीं हैं और टोल परिचालन अवधि खत्म होने के बाद किसी को भी आम जनता को लूटने की अनुमति नहीं दी जाएगी। गौरतलब है कि मान सरकार पिछले दो सालों में राज्य के विभिन्न स्थानों पर 10 टोल प्लाजा को बंद कर चुकी है।

लगातार टोल प्लाजा बंद करा रहे मान

बता दें कि पिछले साल 5 जुलाई को भी पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मोगा के सिंहवाला के चांद पुराना के पास मोगा-कोटकपूरा रोड पर स्थित टोल प्लाजा को बंद करने की घोषणा की थी। इसके पहले 12 अप्रैल 2023 को भगवंत मान ने समाना-पातरन मार्ग पर टोल प्लाजा बंद करने की घोषणा की थी। फिर 1 अप्रैल 2023 को भी कीरतपुर साहिब-नांगल-ऊना रोड पर एक टोल प्लाजा को सीएम मान ने बंद कराया था। इसी तरह आज के ऐलान के बाद भगवंत मान ने अपनी सरकार में 12 टोल प्लाजा बंद करवा दिए हैं।

ये भी पढ़ें-

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement