Friday, April 19, 2024
Advertisement

बिहार में कोविड-19 की स्थिति कंट्रोल में, सीएम नीतीश ने जांच दर बढ़ाने को कहा

बिहार में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 566 नये मामले सामने आये और इस महामारी से 14 और लोगों की मौत हो गई। राज्य में कोविड-19 की स्थिति अब नियंत्रण में बताई जा रही है। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: June 12, 2021 9:02 IST
बिहार में कोविड-19 की स्थिति कंट्रोल में, सीएम नीतीश ने जांच दर बढ़ाने को कहा - India TV Hindi
Image Source : PTI बिहार में कोविड-19 की स्थिति कंट्रोल में, सीएम नीतीश ने जांच दर बढ़ाने को कहा 

पटना: बिहार में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 566 नये मामले सामने आये और इस महामारी से 14 और लोगों की मौत हो गई। राज्य में कोविड-19 की स्थिति अब नियंत्रण में बताई जा रही है। राज्य स्वास्थ्य विभाग के अनुसार मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 9466 और संक्रमितों की संख्या 7,16,296 हो गई है। राज्य में इस महामारी से 7,99,481 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। 

राज्य में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 6343 हैं। विभाग के अनुसार राज्य में स्वस्थ होने की दर 97.79 प्रतिशत है। हालांकि, स्वास्थ्य विभागों के कामकाज की समीक्षा के लिए एक बैठक में, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जांच दर को और बढ़ाने की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन और प्रतिबंधों में ढील के साथ, लोग अपने घरों से बाहर निकल रहे हैं और एक-दूसरे के संपर्क में आ रहे हैं। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि संक्रमण के नए प्रकोप को रोकने के लिए जांच में तेजी और संक्रमितों के संपर्क में आये लोगों का पता लगाने की जरूरत है। कोविड स्थिति में सुधार के बाद नौ जून से एक महीने से अधिक समय से चल रहे लॉकडाउन को हटा लिया गया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement