Saturday, April 27, 2024
Advertisement

बिहार के डिप्टी CM सम्राट चौधरी की गाड़ी के आगे कूदी छात्रा, हो गई बेहोश; जानें वजह

छात्र बिस्कोमान भवन के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे, जहां उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी एक कार्यक्रम के लिए मौजूद थे। घटना के बाद उपमुख्यमंत्री कार से उतरे और आंदोलनकारी छात्रों से बातचीत की। उन्होंने लड़की को बचाने में भी मदद की।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: February 24, 2024 15:58 IST
samrat chaudhary- India TV Hindi
Image Source : PTI डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी

पटना में शुक्रवार शाम एक छात्रा बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी की कार के सामने कूद गई। हालांकि ड्राइवर ने समय रहते ब्रेक लगा दिया जिससे हादसा टल गया लेकिन वहां मौके पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया। घटना बिस्कोमान भवन के पास हुई।

जानिए क्या है पूरा मामला

दरअसल, लड़की अन्य छात्रों के साथ राज्य सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही थी, क्योंकि शिक्षा मंत्रालय ने एसटीईटी में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को राज्य में शिक्षक भर्ती के तीसरे चरण के लिए आवेदन पत्र भरने की अनुमति नहीं दी। छात्र बिस्कोमान भवन के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे, जहां उपमुख्यमंत्री एक कार्यक्रम के लिए मौजूद थे। उन्होंने सम्राट चौधरी के काफिले को रोकने की कोशिश की और एक छात्रा उनकी कार के सामने कूद गई। छात्रा को मामूली चोटें आईं और वह कुछ मिनट के लिए बेहोश हो गई।

इस दौरान वहां मौजूद छात्र चीख-चीख कर कह रहे थे कि सर एक मौका दे दीजिए। छात्र-छात्राओं का कहना था कि एसटीईटी परीक्षा नहीं लिए जाने के कारण टीआरई की परीक्षा में सम्मिलित नहीं हो पाए हैं इसलिए उन्हें मौका दिया जाए।

कार से उतरे डिप्टी CM, लड़की को बचाने में मदद की

घटना के बाद उपमुख्यमंत्री कार से उतरे और आंदोलनकारी छात्रों से बातचीत की। उन्होंने लड़की को बचाने में भी मदद की। चौधरी ने आंदोलनकारी छात्रों को भरोसा दिया कि वह उनकी बात शिक्षा विभाग तक पहुंचाएंगे और उनकी शिकायतों का समाधान करने के लिए कहेंगे। (IANS)

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement