Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

कांकेर एनकाउंटर में मारे गए 29 माओवादियों में से 9 की पहचान हुई, जानें क्या हैं उनके नाम

छत्तीसगढ़ के कांकेर में मंगलवार को मुठभेड़ में मारे गए 29 माओवादियों में से 9 की पहचान हो गई है। कांकेर मुठभेड़ में मारे गए 29 माओवादियों में से 15 महिलाएं हैं।

Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: April 18, 2024 6:18 IST
Maoist, Maoist Kanker, Kanker Encounter, Kanker Encounter News- India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/BSF_INDIA BSF और DRG ने ऑपरेशन में टॉप नक्सल कमांडर शंकर राव सहित 29 नक्सलियों को मार गिराया था।

कांकेर: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में सुरक्षाबलों के साथ एनकाउंटर में मारे गए 29 माओवादियों में से 9 की पहचान कर ली गई है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बुधवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मुठभेड़ में मारे गए अन्य माओवादियों की पहचान की जा रही है। बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी. ने बताया कि मुठभेड़ के बाद मंगलवार को 2 माओवादियों की पहचान की गई थी, लेकिन आज शाम तक 7 और माओवादियों की पहचान कर ली गई है।

हो गई मारे गए इन 9 माओवादियों की पहचान

सुंदरराज ने बताया कि मारे गए माओवादी जिनकी पहचान की गई है उनमें डिवीजनल कमेटी सदस्य शंकर राव और ललिता, उत्तर बस्तर डिवीजन की सदस्य माधवी, रमशीला और रंजीता, परतापुर एरिया कमेटी की सदस्य जुगनी, सुखलाल और श्रीकांत तथा मेढ़की एलओएस कमांडर रूपी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में मारे गए अन्य माओवादियों की पहचान की जा रही है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने घटनास्थल से एक AK-47 रायफल, दो इंसास राइफल, एक SLR राइफल, एक कार्बाइन, तीन .303 राइफल, दो 315 बोर बंदूक, दो नौ एमएम पिस्तौल, दो देसी लांचर, आठ भरमार बंदूक, एक देसी हथगोला सहित भारी मात्रा में गोला बारूद और अन्य सामान बरामद किया है।

एनकाउंटर में मारी गई थीं 15 महिला माओवादी

बता दें कि कांकेर जिले के छोटेबेठिया पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत बिनागुंडा गांव के करीब मंगलवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 15 महिला माओवादियों सहित कुल 29 माओवादी मारे गए थे। इस घटना में 3 जवान घायल हुए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मंगलवार को सुरक्षा बलों को मांड इलाके में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। उसी आधार पर सुरक्षा बल सर्चिंग पर निकले थे और इसी दौरान उनका नक्सलियों से सामना हो गया। दोनों ओर से गोलीबारी हुई और इसमें 29 नक्सली मारे गए। इस अभियान में लगभग 200 जिला रिजर्व गार्ड (DRG) और सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवान शामिल थे। (भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement