Thursday, February 22, 2024
Advertisement

छत्तीसगढ़ के सुकमा में पुलिस जवान ने सर्विस राइफल से खुद को मारी गोली, अस्पताल में भर्ती

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में पुलिस आरक्षक ने अपनी सर्विस राइफल से गोली मारकर आत्महत्या करने की कोशिश की। उसे घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: November 28, 2023 21:08 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में एक पुलिस जवान खुद को गोली मार ली। 25 वर्षीय पुलिस आरक्षक ने अपनी सर्विस राइफल से गोली मारकर आत्महत्या करने की कोशिश की। उसे घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि यह घटना छिंदगढ़ थाना परिसर में सोमवार शाम 6:45 बजे हुई। 

सिर की पुरानी चोट से था परेशान

उन्होंने बताया कि छिंदगढ़ थाने में तैनात आरक्षक नरेंद्र नेगी ने इंसास राइफल से अपनी छाती के दाहिने हिस्से में गोली मार ली, जिसके बाद उसे तुरंत सुकमा जिला अस्पताल ले जाया गया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया, "प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक, नेगी लंबे समय से अपने सिर की पुरानी चोट का इलाज करा रहे थे और ठीक नहीं होने की वजह से वह इससे परेशान थे। आशंका है कि जवान ने इसी कारण यह कदम उठाया है।" अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। 

करंट लगने से जंगली हाथी की मौत

इससे पहले छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में बिजली के करंट की चपेट में आने से एक जंगली हाथी की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि वन विभाग ने कटघोरा वन मंडल के पसान वन परिक्षेत्र के अंतर्गत पनगवां बैगापारा गांव के करीब जंगली हाथी का शव बरामद किया। हाथी की मौत करंट लगने के कारण हुई है। कटघोरा वन मंडल के अधिकारी कुमार निशांत ने बताया कि बीते कुछ दिनों से 50 हाथियों का झुंड पसान वन क्षेत्र में विचरण कर रहा है। कुमार ने बताया कि इस झुंड से अलग एक हाथी पनगवां गांव के बैगापारा के करीब दो पहाड़ी के बीच बने रास्ते से गुजर रहा था, तभी वह बिजली विभाग की 11 केवी विद्युत लाइन के संपर्क में आ गया, जिससे उसकी मौत हो गई। 

प्रधानमंत्री मोदी ने 4 राज्यों में करीब 40 चुनावी साभाएं की, मिजोरम में एक भी नहीं; यहां पढ़ें

PM आवास पर मंत्रिपरिषद की बैठक शुरू, संसद के शीतकालीन सत्र पर हो सकती है चर्चा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement