Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

पहले Facebook पर लड़की से दोस्ती की फिर किडनैप कर लिया, आरोपी छात्र गिरफ्तार

Facebook पर एक नाबालिग लड़की से दोस्ती करने के बाद उसका अपहरण करने के आरोप में कालेज में पढ़ने वाले 18 साल के शोएब खान को गिरफ्तार किया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 12, 2020 21:52 IST
Shoyeb Khan Arrested, Shoyeb Khan Girl Arrested, Shoyeb Khan Facebook Arrested- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL Facebook पर एक नाबालिग लड़की से दोस्ती करने के बाद उसका अपहरण करने के आरोप में शोएब खान नाम के छात्र को गिरफ्तार किया गया है।

नई दिल्ली: सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट Facebook पर एक नाबालिग लड़की से दोस्ती करने के बाद उसका अपहरण करने के आरोप में कालेज में पढ़ने वाले 18 साल के एक छात्र को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस द्वारा शनिवार को दी गई जानकारी के मुताबिक, आरोपी शोएब खान ने लड़की को शादी का झांसा देकर फंसाया और उसे उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ स्थित अपने दोस्त के घर तथा बिहार में मुजफ्फरनगर ले गया। पुलिस ने कहा कि बाद में आरोपी ने लड़की को बदरपुर बॉर्डर पर एक ऑटो रिक्शा में बिठा कर छोड़ दिया।

राजस्थान के अलवर का रहने वाला है आरोपी

पुलिस ने कहा कि आरोपी शोएब राजस्थान के अलवर का रहने वाला है और वहां एक कालेज में बी फार्मा का छात्र है। उन्होंने कहा कि आरोपी को 9 दिसंबर को बदरपुर बॉर्डर से गिरफ्तार किया गया और लड़की को बचाया गया। पुलिस ने कहा कि लड़की के पिता द्वारा 23 अक्टूबर को दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर मामले की जांच शुरू की गई। उन्होंने कहा कि पिता द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार उनकी 15 वर्षीय बेटी को अज्ञात लोगों ने अगवा कर लिया था।

राजौरी गार्डन थाने में दर्ज हुआ था मामला
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि उसी दिन राजौरी गार्डन पुलिस थाने में अपहरण का एक मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू कर दी गई। उन्होंने कहा कि जांच के दौरान लड़की के कॉल डीटेल्स और सोशल मीडिया अकाउंट्स की पड़ताल की गई। पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) दीपक पुरोहित ने बताया कि जांच में पुलिस को शोएब का फेसबुक खाता मिला और हरियाणा के मेवात में उसके होने का पता चला। उन्होंने कहा कि जब पुलिस के एक दल ने मेवात के गोविंदगढ़ गांव में छापा मारा तो आरोपी वहां नहीं मिला।

आरोपी ने कहा, फेसबुक पर मेरे 4,845 दोस्त
दीपक पुरोहित ने बताया कि आरोपी और लड़की का पता लगाने के लिए दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल शौकत अली ने स्थानीय व्यक्ति का रूप धर कर जांच शुरू की। उन्होंने कहा कि अन्य स्थानों पर भी छापेमारी की गई और 50 से ज्यादा CCTV फुटेज खंगाले गए। आखिरकार पुलिस की टीम को बदरपुर क्षेत्र से आरोपी को पकड़ने में कामयाबी मिली। पूछताछ के दौरान शोएब ने कहा कि फेसबुक पर उसके 4,845 दोस्त हैं। शोएब ने कहा कि उसने पीड़िता को फेसबुक पर मित्रता निवेदन भेजा था जो उसने पिछले साल 5 जुलाई को स्वीकार किया जिसके बाद वह अच्छे मित्र बन गए।

पहले मुजफ्फरपुर, फिर आजमगढ़ गया आरोपी
आरोपी शोएब ने पुलिस को यह भी बताया कि उसने धीरे-धीरे लड़की को फंसाना शुरू कर दिया और उसके सामने शादी का प्रस्ताव रखा। पुलिस ने कहा कि इस साल 22 अक्टूबर को आरोपी दिल्ली आया और लड़की पर शादी का दबाव बनाने लगा। वह उसे मुजफ्फरपुर ले गया और एक दिन के लिए अपने दोस्त के घर पर रुका। DCP ने कहा कि अगले दिन दोनों आजमगढ़ चले गए जहां वह आरोपी के एक अन्य दोस्त के घर पर रुके। अधिकारी ने कहा कि 26 अक्टूबर को खान लड़की के साथ आजमगढ़ से निकला और ओल्ड फरीदाबाद मेट्रो स्टेशन पहुंचा जहां उसने बदरपुर बॉर्डर पर एक ऑटो रिक्शा में पीड़िता को बिठाया और खुद फरार हो गया।

लड़की के बारे में पुलिस को यूं पता चला
अधिकारी ने कहा, ‘लड़की का पता लगाने के लिए 300 से भी ज्यादा ऑटोरिक्शा चालकों से पूछताछ की गई। सीसीटीवी कैमरों की पड़ताल की गई और बदरपुर बॉर्डर क्षेत्र में घर-घर पूछताछ की गई।’ उन्होंने कहा, ‘अंत में उस ऑटोरिक्शा चालक ने लड़की को पहचाना जिसने उसे 26 अक्टूबर को एक घर पर छोड़ा था। इसके बाद लड़की को बचा लिया गया।’ (भाषा)

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement