Saturday, April 27, 2024
Advertisement

दिल्ली सरकार ने प्रवासियों के आवाजाही की सुविधा लिये नोडल अधिकारी नियुक्त किया

दिल्ली सरकार ने दिल्ली में फंसे प्रवासी कामगारों और अन्य लोगों की आवाजाही की सुविधा के लिये शुक्रवार को वरिष्ठ आईएएस अधिकारी पी के गुप्ता को नोडल अधिकारी नियुक्त किया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 01, 2020 21:19 IST
Coronavirus Lockdown: Delhi government appointed nodal officer to facilitate the movement of migrant- India TV Hindi
Coronavirus Lockdown: Delhi government appointed nodal officer to facilitate the movement of migrants

नयी दिल्ली: दिल्ली सरकार ने दिल्ली में फंसे प्रवासी कामगारों और अन्य लोगों की आवाजाही की सुविधा के लिये शुक्रवार को वरिष्ठ आईएएस अधिकारी पी के गुप्ता को नोडल अधिकारी नियुक्त किया। सरकार के आदेश के अनुसार विशेष आयुक्त मुक्तेश चंदर को दिल्ली पुलिस का नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। वह दिल्ली में फंसे लोगों की अन्य राज्यों में आवाजाही के लिये गुप्ता को पुलिस विभाग की ओर से सभी प्रकार की सहायता मुहैया कराएंगे। गुप्ता समाज कल्याण विभाग में प्रधान सचिव हैं। 

गौरतलब है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बुधवार को एक आदेश जारी कर देश के विभिन्न हिस्सों में फंसे प्रवासी कामगारों, पर्यटकों, छात्रों और अन्य लोगों को कुछ शर्तों के साथ उनके गंतव्यों तक जाने की अनुमति दे दी है। आदेश में कहा गया है कि फंसे हुए लोगों की आवाजाही के लिये बसों का इस्तेमाल किया जाए और इन वाहनों को संक्रमण मुक्त रखा जाए। इसके अलावा बसों में बैठने के दौरान सामाजिक मेलजोल से दूरी का पालन किया जाना चाहिये।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement