Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Delhi Air Pollution: दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण से नहीं मिल रही राहत, जानें दिसंबर में कितना पहुंचा एक्यूआई

दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण के स्तर में कोई कमी देखने को नहीं मिल रही है। यहां अब भी प्रदूषण लोगों के लिए खतरा और परेशानी का कारण बना हुआ है। बता दें कि नवंबर महीने में एवरेज एक्यूआई 372 दर्ज किया गया है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: December 01, 2023 7:36 IST
Delhi Air Pollution No relief from pollution in Delhi-NCR know how much AQI reached in December- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण से नहीं मिल रही राहत

दिल्ली के वायु प्रदूषण में कुछ खास बदलाव देखने को नहीं मिल रहा है। नवंबर महीने में भी प्रदूषण ज्यों का त्यों देखने को मिल रहा है। स्थानीय उत्सर्जन, पराली जलाने और न्यूनतम तापमान के कारण वायु प्रदूषण का असर देखने को मिल रहा है। नवंबर में एवरेज एक्यूआई 372 दर्ज किया गया, जो कि 2017 के बाद से सबसे अधिक था। गुरुवार को दिल्ली की वायु गुणवत्ता सूचकांक गंभीर श्रेणी की दहलीज पर पहुंच गया है। प्रदूषण के स्तर हुई तेज बढ़ोत्तरी को इससे समझा जा सकता है कि चौबीस घंटे के भीतर ही 108 अंकों का इजाफा सूचकांक में हुआ है। 18 इलाकों की हवा गंभीर श्रेणी में पहुंच गई है। वहीं एनसीआर में भी प्रदूषण से राहत देखने को नहीं मिल रही है।

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement