Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Delhi Builder Murder Case: 300 CCTV कैमरों की फुटेज खंगाली, फिर मेट्रो कार्ड से ट्रेस कर दिल्ली पुलिस ने ऐसे पकड़े बिल्डर की हत्या के आरोपी

बिल्डर रामकिशोर अग्रवाल की हत्या उनके घर में घुसकर की गई थी वहीं, अब दिल्ली पुलिस ने इस हत्या में शामिल आरोपियों को पकड़ लिया है। दिल्ली पुलिस ने मेट्रो कार्ड की मदद से आरोपियों को पकड़ा है।

Atul Bhatia Edited by: Atul Bhatia @atul_bhatia1
Published on: May 04, 2022 16:37 IST
Delhi Builder Murder Case- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Delhi Builder Murder Case

Delhi Builder Murder Case: दिल्ली के सिविल लाइंस इलाके में रहने वाले 77 वर्षीय बिल्डर रामकिशोर अग्रवाल की हत्या के मामले में पुलिस ने 2 नाबालिग आरोपियों को पकड़ा है। स्पेशल सीपी, लॉ एंड ऑर्डर दीपेंद्र पाठक ने कहा कि 77 वर्षीय रामकिशोर अग्रवाल की हत्या हुई थी। पुलिस ने मामले में कई टीमें गठित करके जांच शुरू की। कई CCTV देखे गए और घटना में सबूत जुटाए गए। रामकिशोर अग्रवाल की हत्या उनके घर में घुसकर की गई थी वहीं, अब दिल्ली पुलिस ने इस हत्या में शामिल आरोपियों को पकड़ लिया है। दिल्ली पुलिस ने मेट्रो कार्ड की मदद से आरोपियों को पकड़ा है। आरोपी ने जैसे ही अपने मेट्रो कार्ड का प्रयोग किया, पुलिस को उसकी लोकेशन का पता चल गया और तुंरत उसे पकड़ लिया गया।

पुलिस ने खंगाली 300 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों की फुटेज

दरअसल, जांच में पता चला था कि वारदात से एक दिन पहले यानि बीते शनिवार को आरोपी रात करीब 10 बजे रामकिशोर अग्रवाल के घर के बाहर अपनी चोरी की अपाचे बाइक खड़ी कर गए थे। ये बाइक 2 दिन पहले वजीराबाद से चोरी की गई थी। इसके बाद वो पैदल सिविल लाइन्स मेट्रो स्टेशन गए और वहां से मेट्रो पकड़ी। फिर ग्रीन पार्क मेट्रो स्टेशन होते नई दिल्ली स्टेशन पहुंचे और वहां से समयपुर बादली मेट्रो स्टेशन गए। इसके बाद वजीराबाद में अपने घर जाने के लिए ऑटो लिया। अगले दिन सुबह ऑटो लेकर सिविल लाइन्स पहुंचे और वारदात की क्योंकि सुबह तड़के मेट्रो बन्द थी फिर बाइक से फरार हो गए। इस दौरान उन्होंने हर जगह मास्क पहना हुआ था।

पुलिस ने 300 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों की जांच की और मेट्रो कार्ड की डिटेल्स लेकर मेट्रो स्टाफ और मेट्रो पुलिस को अलर्ट किया। जैसे ही आरोपी ने मंगलवार को राजीव चौक मेट्रो पर मेट्रो कार्ड का प्रयोग किया, दिल्ली पुलिस को अलर्ट मिला। जिसके बाद मेट्रो पुलिस के स्पेशल स्टाफ ने आरोपी को पकड़ लिया।

यूट्यूब पर सीखा बाइक चोरी करने का तरीका
आरोपी मूलरूप से बिहार के रहने वाले है और नाबालिग हैं। इन पर पहले के भी कुछ केस दर्ज हैं। इनमें से एक नाबालिग रामकिशोर अग्रवाल के यहां डेढ़ साल पहले साफ सफाई का काम करता था। इसके पिता उनके यहां गाड़ी चलाते थे इसलिए उन्हें इस कोठी के बारे में सब कुछ पता था। लूट का सामान रखने के लिए इन्होंने 1700 रुपये का झोला लिया था। इनके पास से लूट के 11 लाख रुपये और कुछ विदेशी मुद्रा बरामद हुई है। लूट के पैसे से इन्होंने एक स्मार्ट फोन लिया, अपने रूम का रेंट दिया और एक आरोपी ने सीपी में टैटू बनवाया। वहीं बाइक चोरी करने का तरीका इन्होंने यूट्यूब पर सीखा था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement