Saturday, April 20, 2024
Advertisement

दिल्ली: दफ्तरों में 50% से ज्यादा कर्मचारियों के आने पर रोक, सरकार ने जारी किए निर्देश

दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए नई पाबंदियां लागू की जा रही हैं। इसी कड़ी में दिल्ली सरकार ने सभी सरकारी दफ्तरों में 50 प्रतिशत से ज्यादा कर्मचारियों के बुलाए जाने पर रोक लगा दी है। निजी कंपनियों से भी इसके लिए आग्रह किया गया है।

Bhaskar Mishra Reported by: Bhaskar Mishra @mishrabhasker
Updated on: April 13, 2021 19:04 IST
दिल्ली: दफ्तरों में 50% से ज्यादा कर्मचारियों के आने पर रोक, सरकार ने जारी किए निर्देश- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली: दफ्तरों में 50% से ज्यादा कर्मचारियों के आने पर रोक, सरकार ने जारी किए निर्देश

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए नई पाबंदियां लागू की जा रही हैं। इसी कड़ी में दिल्ली सरकार ने सभी सरकारी दफ्तरों में 50 प्रतिशत से ज्यादा कर्मचारियों के बुलाए जाने पर रोक लगा दी है। निजी कंपनियों से भी इसके लिए आग्रह किया गया है। सरकार ने आदेश जारी कर कहा कि सभी सरकारी दफ्तरों में 50% कर्मचारियों को ही बुलाया जाए।

हालांकि, अधिकारी वर्ग पूरी संख्या में दफ्तर आएंगे। दिल्ली सरकार ने आदेश में कहा कि सिर्फ अधिकारी वर्ग फुल स्ट्रेंथ में ऑफिस आएंगे बाकी सभी वर्ग के कर्मचारी आधी संख्या में आफिस आएंगे। मंगलवार को दिल्ली सरकार की तरफ से यह आदेश जारी किया गया है। इसके साथ ही निजी क्षेत्र की कंपनियों से भी कर्मचारियों को कम संख्या में दफ्तर बुलाने का आग्राह किया गया है।

CM केजरीवाल ने की स्वस्थ हो चुके लोगों से अपील

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि कोविड-19 रोगियों के इलाज के लिये बहुत कम प्लाज्मा उपलब्ध है। उन्होंने संक्रमण से उबर चुके लोगों से प्लाज्मा दान करने की अपील की।

उन्होंने कहा कि आपातकालीन ऑपरेशन के लिये पर्याप्त सुविधाएं मौजूद हैं। केजरीवाल ने संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा, ''यह दौर बहुत खतरनाक है। 10-15 दिन के आंकड़ों के अनुसार, 65 प्रतिशत रोगियों की आयु 45 वर्ष से कम है।" 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, "आपका स्वास्थ्य और जीवन हमारे लिये बेहद महत्वपूर्ण है। मैं युवाओं से अपील करता हूं कि वे जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकलें और कोविड नियमों का पालन करें।'' 

उन्होंने कहा, ''पिछले दौर में, लोगों ने सक्रिय रूप से प्लाज्मा दान किया। जब स्थिति में सुधार हुआ, तो प्लाज्मा की मांग कम हो गई और लोगों ने भी इसका दान कम कर दिया। अब मामले फिर से बढ़ गए हैं और बहुत कम प्लाज्मा उपलब्ध है।"

अरविंद केजरीवाल ने कहा, "मैं संक्रमण से उबर चुके दिल्ली वासियों से प्लाज्मा दान करने और वायरस के खिलाफ लड़ाई में सहायता करने का अनुरोध करता हूं।'' उन्होंने कहा, ''आप एलएनजेपी (लोकनायक जयप्रकाश) और राजीव गांधी अस्पताल में प्लाज्मा दान कर सकते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement