Monday, April 29, 2024
Advertisement

दिल्ली: मनीष सिसोदिया को ED ने गिरफ्तार किया, तिहाड़ जेल में हुई करीब 8 घंटे पूछताछ

मनीष सिसोदिया को ईडी ने गिरफ्तार किया है। ये गिरफ्तारी मनी लॉन्ड्रिंग केस में हुई है। मनीष को 26 फरवरी को शराब नीति में कथित घोटाले मामले में सीबीआई ने गिरफ्तार किया था। इसके बाद राउज एवेन्यू कोर्ट ने मनीष को 20 मार्च तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया था।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: March 09, 2023 19:40 IST
Manish Sisodia- India TV Hindi
Image Source : FILE मनीष सिसोदिया

नई दिल्ली: दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को ईडी ने गिरफ्तार किया है। ये गिरफ्तारी मनी लॉन्ड्रिंग केस में हुई है। तिहाड़ जेल में करीब 8 घंटे की पूछताछ के बाद सिसोदिया को ईडी ने गिरफ्तार किया है। बता दें कि ईडी की टीम गुरुवार को मनीष से पूछताछ के लिए तिहाड़ जेल पहुंची थी। मनीष को 26 फरवरी को शराब नीति में कथित घोटाले मामले में सीबीआई ने गिरफ्तार किया था। इसके बाद राउज एवेन्यू कोर्ट ने मनीष को 20 मार्च तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। इसके बाद से मनीष तिहाड़ जेल में थे। 

सीएम केजरीवाल का बयान आया सामने

मनीष को ईडी द्वारा गिरफ्तार किए जाने पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया है। उन्होंने कहा, 'मनीष को पहले CBI ने गिरफ्तार किया। CBI को कोई सबूत नहीं मिला, रेड में कोई पैसा नहीं मिला। कल बेल पर सुनवाई है। कल मनीष छूट जाते। तो आज ED ने गिरफ्तार कर लिया। इनका एक ही मकसद है कि मनीष को हर हालत में अंदर रखना। रोज नये फर्जी मामले बनाकर। जनता देख रही है। जनता जवाब देगी।'

बता दें कि मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के जेल जाने के बाद दिल्ली सरकार में जो 2 मंत्री पद खाली हुए थे, आज उनकी जगह नए मंत्रियों को शपथ दिला दी गई। ये बात तो पहले से तय थी कि सौरभ भारद्वाज और आतिशी मंत्री बनेंगे और आज इन दोनों को पद और गोपनीयत की शपथ दिलाई गई। सत्येंद्र जैन की हेल्थ मिनिस्ट्री सौरभ भारद्वाज को मिली है। हेल्थ के साथ उन्हें वाटर, इंडस्ट्री और शहरी विकास समेत कुछ और मंत्रालय दिए गए हैं। जबकि मनीष सिसोदिया का शिक्षा मंत्रालय आतिशी को मिला है। एजुकेशन के साथ-साथ आतिशी को PWD, पावर और टूरिज्म समेत कई और दूसरी मिनिस्ट्री दी गई हैं। 

ये भी पढ़ें- 

राजस्थान: जयपुर में CM आवास के बाहर जबरदस्त हंगामा, राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा की तबीयत बिगड़ी

ED के समन को लेकर KCR की बेटी कविता का मोदी सरकार पर जोरदार हमला, सोनिया की तारीफों के बांधे पुल

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement