Delhi News: CBI ने रिश्वत लेने के आरोप में दिल्ली पुलिस के ASI को गिरफ्तार किया, ACP भी नपे

Delhi News: दिल्ली पुलिस के ASI को 7.89 लाख रुपए की रिश्वत लेने के आरोप में CBI ने गिरफ्तार किया है। इस मामले पर CBI ने नारकोटिक्स ब्रांच के ACP पर भी केस दर्ज किया है। आरोप है कि ACP ने ASI के जरिए 15 लाख रुपए रिश्वत की मांग की थी।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Pankaj YadavPublished on: September 01, 2022 21:22 IST
CBI arrests ASI of Delhi Police- India TV Hindi
CBI arrests ASI of Delhi Police

Highlights

  • दिल्ली पुलिस के ASI को 7.89 लाख रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया
  • ACP ने ASI के जरिए की थी 15 लाख रुपए रिश्वत की मांग

Delhi News: CBI ने शिकायतकर्ता की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए दिल्ली पुलिस के ASI को 7.89 लाख रुपए की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है। इस मामले में ACP के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है। CBI के मुताबिक एक व्यक्ति ने शिकायत की थी कि NDPS एक्ट की धारा 21 के तहत दर्ज FIR में शिकायतकर्ता की पत्नी को राहत देने के लिए ACP ने भलस्वा पुलिस स्टेशन के ASI के जरिए 15 लाख रुपए की मांग की थी। 

CBI ने की कार्रवाई

शिकायतकर्ता ने इस मामले की शिकायत CBI से की। शिकायत के आधार पर CBI ने जाल बिछाकर ASI को शिकायतकर्ता से 7.89 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा। वहीं आरोपी के दिल्ली और फरीदाबाद स्थित घर की तलाशी ली गई। मामले में CBI अभी जांच कर रही है।

कल होगी ASI की पेशी

CBI ने आरोपी ASI को गिरफ्तार कर लिया है और उसे कल कोर्ट में पेश किया जाएगा। गिरफ्तार आरोपी ASI का नाम दुष्यंत गौतम है जबकि ACP का नाम बृजपाल बताया जा रहा है। ACP के खिलाफ CBI ने भ्रष्टाचार का केस दर्ज किया है। बृजपाल नारकोटिक्स ब्रांच में ACP के पद पर तैनात है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन