Monday, April 29, 2024
Advertisement

बोरवेल में गिरे व्यक्ति की मौत पर दिल्ली पुलिस का एक्शन, अज्ञात के खिलाफ दर्ज किया मामला

दिल्ली में 40 फुट गहरे बोरवेल में गिरे व्यक्ति को बाहर निकालने के लिये लगभग 14 घंटे तक बचाव अभियान चलाये जाने के बावजूद उसकी जान नहीं बचाई जा सकी और रविवार को व्यक्ति का शव बोरवेल से बाहर निकाल लिया गया।

Subhash Kumar Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: March 11, 2024 14:52 IST
जिंदगी की जंग हार गया बोरवेल में गिरा शख्स- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV जिंदगी की जंग हार गया बोरवेल में गिरा शख्स

दिल्ली पुलिस ने रवेल में गिर गए व्यक्ति की मौत होने के मामले में पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ लापरवाही के कारण मौत का मामला दर्ज किया है। आपको बता दें कि दिल्ली जल बोर्ड के एक जलशोधन संयंत्र में स्थित 40 फुट गहरे बोरवेल में एक व्यक्ति गिर गया था। बता दें कि 40 फुट गहरे बोरवेल में गिरे व्यक्ति को बाहर निकालने के लिये लगभग 14 घंटे तक बचाव अभियान चलाये जाने के बावजूद उसकी जान नहीं बचाई जा सकी। अब इस मामले में दिल्ली पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

मृत व्यक्ति 30 साल के आस पास थी

बोरवेल में गिरे व्यक्ति की मौत की जानकारी देते हुए दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने बताया कि बहुत दुख के साथ यह ख़बर साझा कर रही हूँ कि जो पुरुष बोरवेल में गिरे थे, उन्हें रेस्क्यू टीम ने मृत पाया है। ईश्वर अपने श्री चरणों में उन्हें स्थान दे। प्रथम सूचना के मुताबिक़ मृत व्यक्ति 30 साल के आस पास की उम्र के पुरुष थे। वे बोरेवेल के कमरे में कैसे घुसे, बोरेवेल के अंदर कैसे गिरे - इसकी जांच पुलिस द्वारा की जाएगी। 

कहीं साजिश तो नहीं?

बोरवेल एक बंद कमरे के अंदर था। इसलिए जो भी बोरवेल रूम में दाखिल हुआ, वह ताला और दरवाजा तोड़कर ही अंदर गया होगा। अधिकारियों ने कहा कि इस घटना में किसी प्रकार की गड़बड़ी की भी आशंका है क्योंकि किसी वयस्क के लिए 12 इंच व्यास वाले बोरवेल में गिरना आसान नहीं है। एक अधिकारी ने कहा, ‘‘इसलिए हो सकता है कि व्यक्ति को अंदर धकेल दिया गया हो। 

भाजपा ने की मुआवजे की मांग

आतिशी ने बाद में दिल्ली के मुख्य सचिव को समयबद्ध जांच करने और घटना के लिए जिम्मेदार पाए जाने वाले किसी भी अधिकारी के खिलाफ कड़ी और अनुकरणीय कार्रवाई करने का निर्देश दिया। मुख्य सचिव को यह सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया गया कि सभी खुले छोड़े गए बोरवेल, सरकारी और निजी, को तुरंत वेल्डिंग और सील किया जाए। हालांकि, पुलिस ने घटना में किसी साजिश के बारे में कुछ नहीं कहा है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने इस हादसे को लेकर आम आदमी पार्टी की सरकार पर निशाना साधते हुए इसे शर्मनाक बताया और मृतक के परिजनों के लिए मुआवजे की मांग की है। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- जेएनयू में फिर होने जा रहा छात्रसंघ का चुनाव, 22 मार्च को होगी वोटिंग, तैयारियां हुईं शुरू

 द्वारका एक्सप्रेसवे उद्घाटन के लिए दिल्ली पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी, इन रास्तों पर जाने से बचें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement