Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

डराती दिल्ली: पुलिस ने जब नाबालिग 'हत्यारे' को पकड़ा तो वह बिरयानी खा रहा था!

युवक पर चाकू से वार करने के आरोप में 16 वर्षीय लड़के को गिरफ्तार किए जाने के दो दिन बाद गुरुवार को परेशान करने वाले दृश्य सामने आए, जिसमें आरोपी उसके मृत शरीर पर नाचते हुए, इस जघन्य कृत्य का "जश्‍न" मना रहा है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: November 24, 2023 6:43 IST
delhi welcome murder- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV दिल्ली के वेलकम में युवक की हत्या

देश की राजधानी दिल्ली के उत्तर-पूर्वी इलाके में लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए एक नाबालिग लड़के ने एक युवक को 100 से ज्यादा बार चाकूओं से गोद कर उसकी हत्या कर दी। हत्या करने के आरोपी 16 वर्षीय लड़के को उसे समय पकड़ा गया, जब वह थोड़ी ही दूरी पर एक दुकान में बिरयानी खा रहा था। जांच से जुड़े एक अधिकारी ने गुरुवार को यह बताया। अधिकारी ने कहा, "अपराध करने के बाद भी वह गिरफ्तारी से पहले घंटों तक बिना किसी डर के इलाके में घूमता रहा और एक स्टॉल पर खाना (बिरयानी) खा रहा था।" अधिकारी ने कहा कि पुलिस अदालत से अपील करेगी कि इसे दुर्लभतम मामला माना जाए और आरोपी, जो किशोर है, को कड़ी सजा दी जाए।

'मैंने यह चौथी हत्या की', आरोपी का दावा

इस बीच, मारे गए लड़के की मां ने अपने मृत बेटे के लिए न्याय की मांग करते हुए कहा कि आरोपियों को फांसी की सजा दी जानी चाहिए। उन्‍होंने कहा, "मैं अपने लड़के के लिए न्याय चाहती हूं, खासकर उस क्रूर तरीके को देखते हुए, जिसमें उसे मारा गया। एक वीडियो क्लिप में आरोपी ने दावा किया है कि उसने यह चौथी हत्या की है। मैं न्याय की मांग करती हूं... उसे मौत की सजा दी जानी चाहिए। लेकिन पुलिस ने कहा कि वह किशोर है। वह एक साल में जेल से रिहा हो जाएगा, फिर छूटते ही किसी और के बेटे की हत्या कर सकता है।''

मां ने टैटू से की बेटे के शव की पहचान

मृतक की मां ने कहा, "मेरा बेटा मंगलवार शाम 6 बजे आटा और दूध खरीदने के लिए घर से निकला था, लेकिन वह वापस नहीं आया। मैंने कई लोगों से पूछताछ की, लेकिन किसी को नहीं पता था कि वह कहां है।" उन्होंने कहा, "पुलिस ने मुझे अगली सुबह बताया कि मेरे बेटे को चाकू मार दिया गया है। उन्होंने कुछ पहचान चिह्न मांगे, तो मैंने बताया कि उसकी कलाई पर एक टैटू है, जिस पर लिखा है 'मेरी जान मॉम'।"

हत्या के बाद बेजान शरीर पर लात मारता दिखा आरोपी

इस बीच, युवक पर चाकू से वार करने के आरोप में 16 वर्षीय लड़के को गिरफ्तार किए जाने के दो दिन बाद गुरुवार को परेशान करने वाले दृश्य सामने आए, जिसमें आरोपी उसके मृत शरीर पर नाचते हुए, इस जघन्य कृत्य का "जश्‍न" मना रहा है। सीसीटीवी फुटेज में आरोपी नाबालिग को शव को एक संकरी गली में घसीटते और उसकी मौत सुनिश्चित करने के लिए पीड़ित की गर्दन पर बार-बार चाकू मारते देखा जा सकता है। वह बेजान शरीर के सिर पर कई बार लात भी मारता दिखा है।

इस निर्मम हत्या को रेयर और रेयरेस्ट केस दिखाया जाएगा?

यह घटना उत्तर-पूर्वी दिल्ली के वेलकम इलाके में जनता मजदूर कॉलोनी में हुई। पुलिस उपायुक्त (उत्तर-पूर्व) जॉय तिर्की ने कहा, "नाबालिग आरोपी को पकड़ लिया गया है और अपराध में इस्तेमाल चाकू उसके कब्जे से बरामद कर लिया गया है।" डीसीपी ने कहा, "हत्या के पीछे का कारण लूटपाट थी। आरोपी लड़के ने पहले उसका गला दबाया और जब वह बेहोश हो गया, तो उसने 350 रुपये लूटने से पहले उस पर कई बार चाकू से वार किया।" उन्होंने कहा, "लहूलुहान लड़के को जीटीबी अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।" फिलहाल आरोपी पुलिस की हिरासत में है, क्योंकि वो नाबालिग है। उसे जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड में पेश किया जाएगा। नाबालिग आरोपियों की सजा मात्र तीन साल बाल सुधार गृह होती है। अब सवाल ये है क्या इस निर्मम हत्या को रेयर और रेयरेस्ट केस दिखाकर पुलिस आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की कोशिश कानून के हिसाब से करेगी? (इनपुट- IANS)

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement