Saturday, April 20, 2024
Advertisement

"यदि अभी स्कूल नहीं खुले तो बच्चों की एक पीढ़ी पीछे रह जाएगी"- सिसोदिया, DDMA की बैठक कल

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने कोविड-19 की स्थिति में सुधार के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में प्रतिबंधों में ढील देने पर विचार-विमर्श के लिए कल बैठक बुलाई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 26, 2022 20:34 IST
"यदि अभी स्कूल नहीं...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO "यदि अभी स्कूल नहीं खुले तो बच्चों की एक पीढ़ी पीछे रह जाएगी", मनीष सिसोदिया

Highlights

  • बैठक के एजेंडे में स्कूलों को फिर से खोलने का मुद्दा भी शामिल
  • 28 दिसंबर को कोविड-19 की तीसरी लहर के कारण स्कूल फिर से बंद हुआ था

Covid 3rd Wave: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने स्कूलों को फिर से खोले जाने की वकालत करते हुए बुधवार को कहा कि अगर अभी स्कूल नहीं खोले गए तो बच्चों की एक पीढ़ी पीछे छूट जाएगी। 

सिसोदिया ने यह टिप्पणी महामारी विज्ञानी और लोक नीति विशेषज्ञ चंद्रकांत लहरिया के नेतृत्व में अभिभावकों के प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक के बाद की। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने कोविड-19 की स्थिति में सुधार के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में प्रतिबंधों में ढील देने पर विचार-विमर्श के लिए कल बैठक बुलाई है। 

बैठक के एजेंडे में स्कूलों को फिर से खोलने का मुद्दा भी शामिल है। सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा, "डॉ लहरिया व यामिनी अय्यर के नेतृत्व में दिल्ली के बच्चों के अभिभावकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने स्कूलों को फिर से खोलने के लिए 1600 से अधिक अभिभावकों के हस्ताक्षरों वाला एक ज्ञापन मुझे सौंपा। हम इस बारे में निर्णय लेने वाले प्रमुख देशों में आखिरी क्यों हैं?" 

मनीष सिसोदिया दिल्ली के शिक्षा मंत्री भी हैं। उन्होंने कहा, "मैं उनकी मांगों से सहमत हूं। हमने स्कूल उस समय बंद कर दिया था जब यह बच्चों के लिए सुरक्षित नहीं था लेकिन अत्यधिक सावधानी अब हमारे बच्चों को नुकसान पहुंचा रही है। अगर हम अपने स्कूल अभी नहीं खोलते हैं तो बच्चों की एक पीढ़ी पीछे छूट जाएगी।" दिल्ली में कुछ समय के लिए स्कूल फिर से खोले गए थे लेकिन पिछले साल 28 दिसंबर को कोविड-19 की तीसरी लहर के कारण उन्हें फिर से बंद कर दिया गया था। 

इनपुट- भाषा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement