Saturday, May 11, 2024
Advertisement

दिल्ली में कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में अब एमबीबीएस विद्यार्थियों को भी शामिल जाएगा: आदेश

कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच अधिकारियों ने शनिवार को एक आदेश जारी किया जिसमें दिल्ली के सरकारी अस्पतालों को मरीजों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर एमबीबीएस के चौथे और पांचवे वर्ष के विद्यार्थियों को भी कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में शामिल करने का निर्देश दिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 10, 2021 23:57 IST
दिल्ली में कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में अब एमबीबीएस विद्यार्थियों को भी शामिल जाएगा: आदेश- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO दिल्ली में कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में अब एमबीबीएस विद्यार्थियों को भी शामिल जाएगा: आदेश

नयी दिल्ली। कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच अधिकारियों ने शनिवार को एक आदेश जारी किया जिसमें दिल्ली के सरकारी अस्पतालों को मरीजों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर एमबीबीएस के चौथे और पांचवे वर्ष के विद्यार्थियों को भी कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में शामिल करने का निर्देश दिया गया है।

दिल्ली में शनिवार को कोविड-19 के 7,897 नए मामले सामने आए हैं और संक्रमण से 39 लोगों की मौत हो गई। शहर में अब तक 11,235 मरीजों की जान संक्रमण की वजह से जा चुकी है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आदेश में कहा गया कि महामारी के दौरान स्वास्थ्यकर्मियों की मांग को पूरा करने के लिए दिल्ली के सभी सरकारी अस्पतालों को निर्देश दिया जाता है कि वे चौथे और पांचवे वर्ष के एमबीबीएस विद्यार्थियों, इंटर्न (प्रशिक्षु) और बीडीएस डॉक्टरों को कार्य में शामिल करें।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने भी इस आदेश की प्रति ट्वीट की। सरकार ने अस्पताल से इलाज के बाद छुट्टियां पाए लेकिन बाद की देखरेख की जरूरत वाले मरीजों के संबंध में एक अन्य आदेश जारी किया है। सरकार ने कहा है कि कोविड-19 का उपचार करने के लिए समर्पित दिल्ली के सरकारी अस्पतालों के अधीक्षक और निदेशकों को भी अस्पताल से छुट्टी पाने वाले मरीजों को भी ऑक्सीजन कन्स्नट्रेटर जारी करने के लिए अधिकृत किया गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement